सूर्यकुमार यादव बने Team India के नए कप्तान, क्या अपकमिंग सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

Suryakumar Yadav : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाने वाली है. सूर्यकुमार यादव सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

Sports Desk | Edited By : Sonam Gupta | Updated on: 20 Nov 2023, 10:32:20 PM
suryakumar yadav

surya kumar yadav (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Suryakumar Yadav : वर्ल्ड कप 2023 अब खत्म हो चुका है. अब टीम इंडिया 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने की तैयारी में है. इसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान होने वाला है. मगर, इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे कई खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है. ऐसे में रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. हालांकि, इस रिपोर्ट पर अभी बीसीसीआई की मुहर लगना बाकी है.

सूर्यकुमार यादव होंगे कप्तान

वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज खेलने वाली है. इसकी शुरुआत 23 नवंबर से होगी. मेगा इवेंट के बिजी शेड्यूल के बाद अब रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है. हालांकि, अब तक हार्दिक पांंड्या की इंजरी से जुड़ी कोई पॉजिटिव अपडेट नहीं आई है.  ये माना जा रहा है कि वह अपकमिंग सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में सूर्यकुमार यादव कार्यवाहक कप्तान के तौर पर टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस सीरीज में भारत की बी टीम को चुना जाएगा. जल्द ही बीसीसीआई स्क्वाड का ऐलान कर सकती है.

बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. उन्होंने खेले गए 7 मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं लगाई.  इंग्लैंड के खिलाफ वह 49 पर आउट हो गए. इसके बाद 22, 2*, 1 और 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फाइनल मैच में जब उनके बल्ले से सभी को उम्मीद थी, तब वह बार-बार पुछल्ले बल्लेबाजों को बैटिंग एंड पर भेज रहे थे, जिसने वाकई काफी निराश किया.

ये भी पढ़ें : अंपायर Richard Kettleborough ही हैं भारत की हार की असली वजह, यकीन ना हो तो खुद देख लो आंकड़े

कब होगी हार्दिक की वापसी?

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही हार्दिक पांड्या को इंजरी हुई थी. इसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. अब रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक को पूरी तरह फिट होने में 2 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : फाइनल हारकर भी नहीं टूटे हैं Shubman Gill, लेटेस्ट पोस्ट से भरा फैंस में जोश

First Published : 20 Nov 2023, 07:54:51 PM