News Nation Logo

Team India : सूर्यकुमार ने बताया अपनी सफलता का राज, इसलिए हुए कामयाब

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 16 Nov 2022, 10:33:03 AM
suryakumar yadav performance in t20 world cup mumbai indians

suryakumar yadav performance in t20 world cup mumbai indians (Photo Credit: News Nation Team )

highlights

  • सूर्यकुमार का रहा शानदार प्रदर्शन
  • टीम के 360 डिग्री प्लेयर माने जाते हैं
  • मुंबई इंडियंस के लिए भी अहम खिलाड़ी

नई दिल्ली:  

Suryakumar Yadav in Team India : विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का खेल बेहद ही निराशाजनक रहा लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया. इसकी सबसे बड़ी वजह रहे दो ऐसे खिलाड़ी जो टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में रीड की हड्डी बने हुए थे. पहले नाम है विराट कोहली और दूसरा नाम है सूर्यकुमार यादव. दोनों ही खिलाड़ियों ने दिखाया कि अकेले दम पर किस तरीके से टीम को जीत दिलाई जाती है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद अब सूर्यकुमार यादव ने बताया है कि सफलता का राज क्या है, क्यों वह हर मैच में धमाकेदार अंदाज में रन बनाते जा रहे हैं.

ये है सूर्यकुमार यादव की फिटनेस का राज

मीडिया से बात करते हुए सूर्यकुमार यादव ने बताया है कि जब वह खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रहे थे तब उन्होंने एक काम किया वह काम था उनकी फिटनेस का. उनकी फिटनेस ठीक होने से अच्छे से शॉर्ट्स लगने शुरू हो गए और उसका नतीजा हुआ कि आत्मविश्वास वापस आ गया. यह सब जानते हैं कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए अहम खिलाड़ी हैं. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं. ये वही क्रम है जहां पर मैच बनता और बिगड़ता है.

मुंबई इंडियंस की रहे हैं जान

लंबे समय से सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी को संभाल रखा था. उसी प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में इन की एंट्री हुई थी. लेकिन एक बीच में ऐसा दौर आया था जहां उनके बल्ले से रन निकलने बंद हो गए थे. उस दौरान सूर्यकुमार यादव भी चोटिल काफी ज्यादा हुआ करते थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने जो अपनी फिटनेस बनाई उसका क्या कहने. आज विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के लिए अहम सदस्य बने हुए हैं.

भविष्य में आगे क्या

अगर आगे फ्यूचर की बात करें तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड का दौरा करना है. उम्मीद करते हैं जिस तरीके से विश्व कप 2022 में सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से धूम मचाई है वैसे ही धूम आगे आने वाली सीरीज में मचाते रहेंगे.

First Published : 16 Nov 2022, 10:33:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.