logo-image

IND vs WI : बस 50 रन फिर सूर्यकुमार यादव बन जाएंगे बादशाह!

Suryakumar Yadav and Babar Azam : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाने वाला है. जिसमें सभी की नजर भारतीय टीम पर होगी क्योंकि भारतीय टीम 2-1 से श्रृंखला में आगे चल रही है

Updated on: 06 Aug 2022, 01:40 PM

नई दिल्ली :

Suryakumar Yadav and Babar Azam : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाने वाला है. जिसमें सभी की नजर भारतीय टीम पर होगी क्योंकि भारतीय टीम 2-1 से श्रृंखला में आगे चल रही है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम चाहेगी कि आज ही मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले. साथ में सूर्यकुमार यादव की नजर नंबर 1 की कुर्सी पर होगी. जैसे आप जानते हैं कि कुछ दिनों पहले सूर्यकुमार यादव आईसीसी T20 रैंकिंग में नंबर दो के बल्लेबाज बने थे, उनसे ऊपर सिर्फ पाकिस्तान के बाबर आजम है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के पास अच्छा मौका है कि बाबर आजम को पीछे कर दिया जाए और नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया जाए.

सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 2021 मार्च में T20 में डेब्यू किया था लेकिन तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. लीग मैच में अलग ही अंदाज में सूर्यकुमार यादव नजर आते रहे हैं. वेस्टइंडीज के साथ चल रही सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने ओपनिंग करते हुए धमाकेदार पारी खेली. जिसके बदौलत आईसीसी T20 रैंकिंग के सेकंड पोजीशन पर पहुंच गए और अगर आज होने वाले चौथे T20 सूर्यकुमार यादव 50 रन बना जाते हैं तो बाबर आजम को पीछे कर देंगे और नंबर एक की कुर्सी को अपने नाम कर ले जाएंगे.

भारत की ओपनिंग जोड़ी के बारे में बात करें तो ईशान किशन, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा के साथ टेस्ट किया जा चुका है. लेकिन जिस तरीके से सूर्य कुमार ने प्रदर्शन किया उसको देखकर यही लगता है कि ईशान किशन को अभी और समय के लिए इंतजार करना होगा. ऐसा नहीं है कि ईशान किशन रन नहीं बना रहे हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रदर्शन ने टीम मैनेजमेंट को मजबूर कर दिया है कि किशन को भी बाहर ही रखा जाए. आज होने वाला मुकाबला सूर्यकुमार यादव के लिए बहुत बड़ा हो सकता है क्योंकि सिर्फ साल भर के अंदर नंबर एक की पोजीशन को अपने नाम कर ले जाना बहुत बड़ी बात है.