logo-image

Team India से बाहर किए जाने पर चेतेश्वर पुजारा का करारा जवाब, सूर्या ने भी टेस्ट के लिए दिखाया दम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव दोनों ही टीम में जगह नहीं मिली है.

Updated on: 06 Jul 2023, 07:53 PM

नई दिल्ली:

Duleep Trophy 2023 : टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है. दरअसल टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया है. वहीं उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को जगह मिली थी. इसके अलावा इसी साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी इस सीरीज में मौका नहीं मिला है. हालांकि टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है.  

दलीप ट्रॉफी 2023 में चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव वेस्ट जोन के लिए खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों खिलाड़ी पहली पारी में रन बनाने में नाकाम रहे, लेकिन फिर दूसरी पारी में कमाल की वापसी की. सूर्यकुमार यादव ने दूसरी पारी में धमाल मचाते हुए 58 गेंदों पर 8 चौके व एक छक्के की मदद से 52 रन जड़ दिए. उधर पुजारा अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंदों पर 50 रन बनाकर खेल रहे थे. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: आज ही के दिन रोहित ने World Cup में रचा था इतिहास, अपने नाम दर्ज किया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

पुजारा के लिए कड़ी चुनौती

चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. हाल ही में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पुजारा पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. यही वजह है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया. अब टीम इंडिया में फिर से वापसी करना है तो चेतेश्वर पुजारा को यहां खुद को साबित करना होगा. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के बर्थडे पर दीवानगी की हदें पार, फैन ने खून से लिखा मैसेज, कार्ड पर भी छपवाया नाम

सूर्या के पास भी मौका

सूर्यकुमार यादव ने इसी साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में डेब्यू किया था. जहां वह पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. इसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया था. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि दलीप ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन टीम इंडिया के टेस्ट टीम का उनके लिए रास्ता खोल सकता है. हालांकि उन्हें इसके लिए खुद को साबित करना होगा.