logo-image

आश्‍चर्यजनक : इधर मिचेल स्‍टार्क ने लिया विकेट, उधर उनसे तीन हजार किलोमीटर दूर पत्‍नी ने लगाया चौका, देखें VIDEO

आप क्रिकेट प्रेमी हैं और दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ियों को भी जानते होंगे, बहुत संभव है कि आप आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को भी जानते होंगे.

Updated on: 09 Sep 2019, 11:40 AM

नई दिल्‍ली:

आप क्रिकेट प्रेमी हैं और दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ियों को भी जानते होंगे, बहुत संभव है कि आप आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को भी जानते होंगे. लेकिन हो सकता है कि आप उनकी पत्‍नी को न जानते हों. दरअसल मिचेल स्‍टार्क की पत्‍नी एलिसा हेली भी आस्‍ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलती हैं. एलिसा हेली ने T-20 विश्‍व कप ने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नांमेंट का खिताब जीता था. लेकिन आज उनका जिक्र क्‍यों.

यह भी पढ़ें ः कोई नहीं बोलता कि भाई टीम में आ जा, जानें इस भारतीय क्रिकेट ने क्‍यों कही दिल छू लेने वाली यह बात

वो इसलिए क्‍योंकि जहां एक तरफ मिचेल स्‍टार्क इंग्‍लैंड में चल रही एशेज सीरीज में बल्‍लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं, वहीं उनकी पत्‍नी एलिसा हेली उनसे हजारों किलोमीटर दूर वेस्‍टइंडीज में बल्‍लेबाजी कर रही हैं. मजे की बात यह है कि जिस वक्‍त मिचेल स्‍टार्क ने विकेट लिया, ठीक उसी वक्‍त एलिसा हेली ने चौका मारा. 

यह भी पढ़ें ः कैंसर से जूझ रहा है आस्‍ट्रेलिया का यह पूर्व खिलाड़ी, सर्जरी के बाद फोटो शेयर की

अंग्रेजी कमेंटेटर लिजा स्‍टालेकर ने रविवार को ट्वीटर पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें मिचेल स्‍टार्क ने एशेज सीरीज में विकेट लिया, ठीक उसी वक्‍त उनकी पत्‍नी हेली ने वेस्‍टइंडीज में एक चौका मारा, दो टीवी पर यह दृश्‍य एक ही समय होते हुए दिखाया गया है.स्‍टार्क और हेली आस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्‍थाई सदस्‍य हैं. वे अपने अपने देशों के लिए पुरुष और महिला टीमों के लिए खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल, अब प्रदर्शन पर रहेगी निगाह

मजेदार बात यह भी है कि स्‍टार्क और हेली की पहली मुलाकात तब हुई थी जब दोनों महज नौ साल के थे. दोनों एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेल रहे थे, तभी दोनों मिले थे. 15 अप्रैल 2016 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे.

यह भी पढ़ें ःICC World Test Championship : टीम इंडिया टॉप पर बरकरार, आस्‍ट्रेलिया चौथे पायदान पर पहुंचा

इंग्‍लैंड के खिलाफ चल रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्‍ट में मिचेल स्‍टार्क ने अच्‍छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर उनकी पत्‍नी हेली अपने देश के लिए वेस्‍टइंडीज में खेल रही थीं. मिचेल स्‍टार्क ने दूसरी पारी में 16 ओवर में 46 रन देकर एक महत्‍वपूर्ण विकेट हासिल कर टीम की जीत में योगदान दिया. वहीं दूसरी ओर स्‍टार्क की हेली ने आस्‍ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर उतरते हुए 43 गेंद में 58 रन बनाए, उन्‍होंने दस चौके और एक छक्‍का लगाया.

यह भी पढ़ें ःवाह ! स्‍टीव स्‍मिथ के इस शॉट को आप क्‍या नाम देंगे. देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्‍ध

खास बात यह भी रही कि दोनों की टीमें यानी आस्‍ट्रेलिया जीत दर्ज करने में कामयाब रहा. फर्क बस इतना था कि मिचेल स्‍टार्क टेस्‍ट मैच खेल रहे थे, वहीं दूसरी ओर उनकी पत्‍नी हेली एक दिवसीय मैच खेल रही थीं.