logo-image

जानिए कौन है टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर, सुरेश रैना ने कई वजहों के साथ बताई अपनी पसंद

क्रिकेट फैंस और कई दिग्गज भी रविंद्र जडेजा को मौजूदा टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर मानते हैं. हालांकि, टीम इंडिया के मौजूदा बेस्ट फील्डर को लेकर सुरेश रैना की राय काफी अलग है.

Updated on: 25 May 2020, 07:23 PM

नई दिल्ली:

एक समय पर टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे सुरेश रैना लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. मौजूदा भारतीय टीम में देखें तो रविंद्र जडेजा की फुर्तीली फील्डिंग सभी को प्रभावित करते हैं. क्रिकेट फैंस और कई दिग्गज भी रविंद्र जडेजा को मौजूदा टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर मानते हैं. हालांकि, टीम इंडिया के मौजूदा बेस्ट फील्डर को लेकर सुरेश रैना की राय काफी अलग है. जी हां, सुरेश रैना का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे सबसे अच्छे फील्डर हैं. रैना ने अपनी बात को बल देने के लिए कई तर्क भी दिए.

ये भी पढ़ें- युवराज सिंह ने शेयर की श्रीलंका दौरे की पुरानी तस्वीर, एक साथ नजर आ रहे हैं टीम इंडिया के 4 दिग्गज

स्पोर्ट्सस्क्रीन के साथ बातचीत के दौरान रैना से भारत के सबसे अच्छे फील्डर के बारे में पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने टीम इंडिया के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को सबसे ऊपर रखा. रैना ने अपने जवाब को सही साबित करने के लिए रहाणे की कई खूबियां गिनाईं. रैना ने कहा कि वे रहाणे की कैचिंग स्किल्स से काफी प्रभावित हैं. इसके अलावा मैदान पर फील्डिंग करते हुए या फिर कैच पकड़ते हुए रहाणे की बॉडी लैंग्वेज भी काफी जबरदस्त रहची है.

ये भी पढ़ें- उंगली में फ्रेक्चर के बावजूद 1956 ओलंपिक फाइनल में खेले थे बलबीर सिंह, तुलसीदास ने ताजा की यादें

रैना ने कहा कि उन्हें रहाणे का फील्डिंग पोजीशन भी काफी पसंद है. इसके अलावा गेंदबाज जब गेंद फेकता है तो रहाणे थोड़ा झुक कर मूवमेंट करते हैं, जो बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है. ज्यादातर स्लिप पोजिशन पर फील्डिंग करने वाले रहाणे की तारीफ करते हुए रैना ने कहा कि वे स्लिप की पोजिशन के लिए एक शानदार फील्डर हैं. उन्होंने कहा कि रहाणे स्लिप में खड़े रहते हुए बल्लेबाज की मूवमेंट देखकर गेंद की दिशा का अंदाजा लगा लेते हैं जो कई बार बिल्कुल ठीक होता है.