logo-image

सुरेश रैना की ऐसी रही है लव स्टोरी, पहले ही मुलाकात में किया कुछ ऐसा कि मान गईं गर्लफ्रेंड

Suresh Raina Love Story: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए थे. उम्मीद की जा रही थी कि सुरेश रैना आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई देंगे, लेकिन आईपीएल 2023 से पहले ही सुरेश रैना के फैसले ने फैंस की उम्मीदों को तोड़ दिया है.

Updated on: 06 Sep 2022, 04:46 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने, जाने वाले सुरेश रैना ने मंगलवार 6 सितंबर को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सुरेश रैना ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है. साल 2022 में 15 अगस्त को सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. लेकिन रैना आईपीएल खेलने के मूड में थे. सुरेश रैना आईपीएल 2021 में सीएसके की टीम के लिए 12 मुकाबले खेले थे. इस सीजन में रैना अपने पुराने अंदाज में नहीं दिखाई दिए थे. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए थे. उम्मीद की जा रही थी कि सुरेश रैना आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई देंगे, लेकिन आईपीएल 2023 से पहले ही सुरेश रैना के फैसले ने फैंस की उम्मीदों को तोड़ दिया है. 

क्रिकेट में धूम मचाने वाले सुरेश रैना के निजी जिंदगी की बात करें तो सुरेश रैना की निजी जिंदगी फिल्मों जैसी है. मिस्टर आईपीएल की लव स्टोरी भी काफी रोचक है. सुरेश रैना की पत्नी का नाम प्रियंका है. सुरेश रैना ने प्रियंका को प्रपोज करने के लिए 40 घंटे का सफर तय किया था. अब आप सोच रहे होंगे कि सुरेश रैना को ऐसा क्यों करना पड़ा तो हम आपको बताते हैं. दरअसल, मिस्टर आईपीएल ने एक टीवी शो में इस बात का खुलासा किया था कि उस वक्त वो साल 2015 का वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे. उनकी होने वाली पत्नी इंग्लैंड में थीं. उन्होंने सुरेश रैना को मिलने के लिए इंग्लैंड बुला लिया था. 

सुरेश रैना अपनी पत्नी की इच्छा को कैसे नकार सकते थे. रैना ऑस्ट्रेलिया से 40 घंटे का सफर तय कर अपनी पत्नी से मिलने इंग्लैंड पहुंच गए. आपको बता दें कि सुरेश रैना इंग्लैंड खाली हाथ नहीं गए थे. उन्होंने टीवी शो में इस बात का भी खुलासा किया कि प्रियंका को प्रपोज करने के लिए अपने साथ एक रिंग भी लेकर गए थे. सुरेश रैना ने प्रियंका को रिंग पहनाकर प्रपोज किया था. इसके बाद सुरेश रैना वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया वापस आ गए थे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: ये दो रन आउट कभी नहीं भूलेगा देश, फैंस का टूटा दिल!

ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप खेलने के बाद सुरेश रैना ने साल 2015 में ही प्रियंका से शादी की. सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका शादी होने से पहले नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में काम करती थीं. शादी के बाद उन्होंने जॉब छोड़ दी. सुरेश रैना के दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी है. बेटे का नाम रियो है, वहीं बेटी का नाम ग्रेसिया है. आपको बता दें कि बेटी ग्रेसिया के नाम पर सुरेश रैना एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं.