logo-image

Suresh Raina: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, IPL में नहीं आएंगे नजर

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है.

Updated on: 06 Sep 2022, 01:38 PM

नई दिल्ली:

Suresh Raina Retirement: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है. इससे पहले सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले लिया था. हालांकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेल रहे थे, लेकिन पिछले साल आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा था. वह उत्तर प्रदेश (Uttar Predesh) से घरेलू क्रिकेट भी खेल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 

सुरेश रैना अपने ट्वीट में लिखा, 'देश और उत्तर प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. साथ ही मैं बीसीसीआई (BCCI). यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम सीएसके और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं. मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया.' 

रिपोर्ट्स से ऐसी जानकारी मिल रही है कि सुरेश रैना यूपी क्रिकेट संघ से एनओसी ले ली है. अब वह विदेशी लीग में खेलते नजर आ सकते हैं. यह भी बताया जा रहा है कि इसी साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में सुरेश रैना खेलते दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 'उनका भी नाम बताओ जिन्होंने मैसेज..', Virat Kohli के खुलासे पर Sunil Gavaskar का पलटवार

सुरेश रैना का इंटरनेशनल करियर

सुरेश रैना ने अपने 18 टेस्ट मुकाबलों  में 768 रन बनाए हैं. जिसमे एक शतक भी शामिल है. सुरैश रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 5615 रन बनाए हैं. जिसमें पांच शतक भी शामिल है. वहीं 78 टी20 मैच में उन्होंने 1604 रन बनाए हैं.