logo-image

लॉकडाउन में सुरेश रैना को आई दादी की याद, वजह जानने के बाद आप भी रह जाएंगे दंग

टीम इंडिया और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना भी बाकी लोगों की तरह ही अपने घर में परिवार के साथ हैं. इस दौरान वे अपना ज्यादातर समय घर की साफ-सफाई में ही निकाल देते हैं.

Updated on: 27 Apr 2020, 01:32 PM

नई दिल्ली:

चीन से आए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. विश्वभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि कोविड-19 के करीब 30 लाख वैश्विक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. भारत में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देशभर में कोरोना वायरस से 872 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं कुल मामलों की संख्या भी 28 हजार के करीब पहुंच चुकी है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत सरकार ने देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन किया है. लिहाजा, आम आदमी से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां भी अपने-अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गेंदबाजी एक्‍शन के कारण ऐसी जसप्रीत बुमराह को ये सब सुनने को मिलता था

टीम इंडिया और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना भी अपने घर में परिवार के साथ हैं. इस दौरान वे अपना ज्यादातर समय घर की साफ-सफाई में ही निकाल देते हैं. रैना ने कहा कि वे लॉकडाउन में अपने बालों से ज्यादा सब्जियों को धोने में व्यस्त हैं. इतना ही नहीं, रैना घर के वॉशरूम की भी नियमित रूप से साफ-सफाई कर रहे हैं. बताते चलें कि कोरोना से बचने के लिए साफ-सफाई का ध्यान रखना काफी जरूरी है.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के खास दोस्‍त ने पूछा था मामूली सवाल, आज तक नहीं मिला उसका जवाब

देश में कोरोना का प्रसार अब काफी बड़े स्तर पर पहुंच चुका है. भारत के कोविड-19 के शुरुआती मामलों के बाद आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया था. लेकिन जब सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया तो बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. जबकि, तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी. ऐसे में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे सुरेश रैना अब सिर्फ आईपीएल के भरोसे ही अपने अंदर के क्रिकेट को बचाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन को क्‍यों रखा गया टीम से बाहर, पूर्व पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने उठाए सवाल

रैना ने बताया कि लॉकडाउन में उन्हें अपनी दादी की बहुत याद आ रही है, क्योंकि इससे पहले उनकी दादी ही उनसे घर का छोटा-मोटा काम कराया करती थीं. इसके अलावा इस मुश्किल समय में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हल्दी वाला दूध पीना भी रैना को पुराने समय की याद दिला रहा है.