News Nation Logo

सुरेश रैना 27 नवंबर को करेंगे ये बड़ा काम, जानिए क्यों है ये तारीख खास

इस साल 15 अगस्त की साम सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से भी नाम वापस लिया था

Bhasha | Updated on: 23 Nov 2020, 04:51:35 PM
Suresh Raina

सुरेश रैना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने उत्तर प्रदेश, जम्मू और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के 34 स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया है.  इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले रैना ने अपनी बेटी के नाम पर बने गैर सरकारी संगठन  गार्सिया रैना फाउंडेशन के सहयोग से 27 नवंबर को अपने 34वें जन्मदिन के मौके पर कई परोपकारी गतिविधियां कराने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर का बड़ा फैसला, चर्चित टी-20 लीग में नहीं लेंगे हिस्सा

बयान के अनुसार इस पहल से इन स्कूलों में पढ़ने वाले 10000 से अधिक बच्चों को स्वास्थ्य और साफ-सफाई की सुविधा मिलेगी. रैना और फाउंडेशन की सह संस्थापक उनकी पत्नी प्रियंका ने उनके जन्मदिन के हफ्ते की शुरुआत गाजियाबाद के नूर नगर सिहानी के गवर्नमेंट कंपोजिट मिडल स्कूल, पीने के पानी की सुविधा में सुधार, लड़के और लड़कियों के लिए अलग शौचालय हाथ धोने की व्यवस्था, बर्तन धोने की जगह और स्मार्ट कक्षा का उद्घाटन करके की. यह गार्सिया रैना फाउंडेशन और युवा अनस्टॉपेबल की संयुक्त परियोजना का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: विराट कोहली मैदान के बाहर बिल्कुल अलग इंसान हैं...किसने कहीं ये बात?

रैना और प्रियंका ने इस दौरान कमजोर तबके की 500 महिलाओं को राशन किट भी दी. रैना ने कहा इस पहल के साथ अपने 34वें जन्मदिन का जश्न मनाने से मुझे काफी खुशी मिली है. प्रत्येक बच्चे को अच्छी शिक्षा का अधिकार है जिसमें स्कूलों में साफ और सुरक्षित पीने का पानी और शौचालय की व्यवस्था भी शामिल है. उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले रैना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के भी दूत हैं.

First Published : 23 Nov 2020, 04:51:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Suresh Raina