logo-image
लोकसभा चुनाव

विकेट लेने के बाद खूब चिढ़ाते थे धोनी... सुरेश रैना ने बताया मजेदार किस्सा

Suresh Raina On MS Dhoni : एमएस धोनी एक बेहतरीन फिनिशर, विकेटकीपर और कप्तान रहे हैं. लेकिन, अब Suresh Raina ने माही की बॉलिंग क्वालिटी को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 27 Jun 2023, 09:51 PM

नई दिल्ली:

Suresh Raina On MS Dhoni : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना की दोस्ती के किस्से आज भी क्रिकेट के गलियारों में मशहूर हैं. दोनों ने टीम इंडिया के साथ-साथ सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स का ड्रेसिंग रूम भी शेयर किया. ऐसे में वो एक-दूसरे को काफी करीब से जानते हैं. अब Suresh Raina ने माही की बॉलिंग को लेकर कुछ ऐसा बताया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. रैना का कहना है की MS Dhoni नेट्स पर बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं.

नेट्स पर मुश्किल था MS Dhoni को खेलना

एमएस धोनी एक बेहतरीन फिनिशर, विकेटकीपर और कप्तान रहे हैं. लेकिन, अब Suresh Raina ने माही की बॉलिंग क्वालिटी को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया, मुझे लगता है कि मुथैया मुरलीधरन और लसिथ मलिंगा, लेकिन नेट्स पर एमएस धोनी सबसे मुश्किल बॉलर रहे हैं. अगर उन्होंने नेट्स पर आपको आउट कर दिया, तो फिर तो आप उनके साथ एक-डेढ़ महीने तक बैठ भी नहीं सकते. क्योंकि वो आपको बार-बार याद दिलाएंगे की उन्होंने आपको कैसे आउट किया, वो ऑफ स्पिन, मीडियम पेस, लेग स्पिन सब कर लेते हैं, इतना ही नहीं नेट्स पर वो यहां तक की अपनी की गई नोबॉल को भी लीगल ठहराने में लगे रहते हैं. जब भी टेस्ट मैच होते थे, वह गेंदबाजी जरूर करते थे और इंग्लैंड में तो उनकी गेंद खूब स्विंग भी होती थी. बताते चलें, एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 1 ही विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें : 6 मैदान Team India की ताकत, 3 कमजोरी, 9 स्टेडियमों में ऐसा है भारत का प्रदर्शन

धोनी के तुरंत बाद लिया था रैना ने संन्यास

एमएस धोनी और सुरेश रैना के बीच गहरी दोस्ती है. मैदान पर तो उनके बीच कई मैच विनिंग पार्टनरशिप हुई ही, साथ ही उन्होंने ऑफ फील्ड भी काफी याराना निभाया. इनकी दोस्ती का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं की 15 अगस्त 2020 को जैसे ही माही ने रिटायरमेंट लिया, उसके तुरंत बाद ही रैना ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि, एमएस अभी भी IPL में CSK की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि रैना आईपीएल से भी संन्यास ले चुके हैं.