News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सुप्रीम कोर्ट ने BCCI से पूछा- IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी ई-ऑक्शन से क्यों नहीं होती

आईपीएल के टीवी ब्रॉडकास्ट के अधिकार सोनी पिक्चर नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट 2017 में खत्म हो रहा है। आईपीएल के इंटरनेट और मोबाइल राइट्स नोवी डिजिटल इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 28 Jul 2017, 04:26:05 PM
IPL मीडिया राइट्स पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को झटका देते हुए पूछा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की नीलामी ई-ऑक्शन के जरिए क्यों नहीं की जाती है।

इस मामले में कुछ दिन पहले ही बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक याचिका दायर की थी। स्वामी ने अपनी इस याचिका में कहा है कि कोई भी कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए ई-ऑक्शन सबसे अच्छा जरिया है। आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए ऑक्शन की प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू हो रही है और यह अगले पांच साल के लिए होगी।

जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस पूरे मामले पर दो हफ्ते के भीतर बीसीसीआई से जवाब मांगा है। इसके एक हफ्ते बाद कोर्ट ने स्वामी को भी अपना जवाब देने को कहा है। स्वामी आईपीएल ऑक्शन का मामला लेकर 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट गए थे।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग के ओपनिंग सेरेमनी में अक्षय कुमार गाएंगे राष्ट्रगान

फिलहाल, आईपीएल के टीवी ब्रॉडकास्ट के अधिकार सोनी पिक्चर नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट 2017 में खत्म हो रहा है। आईपीएल के इंटरनेट और मोबाइल राइट्स नोवी डिजिटल इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं। यह स्टार इंडिया का हिस्सा है और इसके पास अधिकार 2017 से अगले तीन साल तक के लिए रहेंगे। मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को होगी।

यह भी पढ़ें: PICS: देशभर में नागपंचमी की धूम, नागों को दूध पिलाने के लिए उमड़े श्रद्धालु

First Published : 28 Jul 2017, 02:22:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ipl Bcci Supreme Court