logo-image

Sunil Gavaskar : गावस्कर की सलाह मान ली, तो साउथ अफ्रीका में रोहित लगा देंगे रनों का अंबार

Sunil Gavaskar : पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को एक अहम सलाह दी है, जिसकी मदद से हिटमैन सेंचुरियन टेस्ट में अच्छा स्कोर कर  सकते हैं. आइए आपको भी इसके बारे में बताते हैं....

Updated on: 25 Dec 2023, 12:44 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाने वाला है. टीम इंडिया लंबे वक्त बाद टेस्ट मैच खेलने उतरेगी, क्योंकि वह पिछले काफी वक्त से वनडे क्रिकेट ही खेल रही थी. ऐसे में पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को एक अहम सलाह दी है, जिसकी मदद से हिटमैन सेंचुरियन टेस्ट में अच्छा स्कोर कर  सकते हैं. उनका मानना है कि रोहित को सबसे पहले खुद को टेस्ट कंडीशंस में ढ़ालना होगा.

क्या बोले Sunil Gavaskar? 

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. ऐसे में वनडे से खुद को टेस्ट फॉर्मेट में आकर रन बनाना उनके लिए आसान नहीं होने वाला है. पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित को सलाह देते हुए कहा, "सबसे पहले और सबसे अहम चुनौती तो अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच की कंडीशंस में ढ़ालना है. वो लंबे टाइम से वनडे फॉर्मेट में खेल रहे थे, जहां उन्होंने फैसला किया था कि वह अटैकिंग क्रिकेट खेलेंगे और शुरुआती 10 ओवरों में जितना पॉसिबल हो, उतना स्कोर करेंगे. हमने वर्ल्ड कप में ये देखा भी. वर्ल्ड कप के लिए उनका नजरिया यही था. वो इंटेंट वर्ल्ड कप के लिए बिलकुल सही था. मगर, टेस्ट क्रिकेट के लिए उन्हें अपना नजरिया बदलना होगा, क्योंकि उन्हें पूरे दिन बैटिंग करने के बारे में सोचना होगा. अगर वह पूरे दिन बैटिंग करते हैं, तो वह अपने पास मौजूद शॉट्स का इस्तेमाल करके 150 प्लस स्कोर बना लेंगे, तब भारत 300 प्लस स्कोर कर सकता है."

ये भी पढ़ें : IND vs SA : कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे सेंचुरियन टेस्ट? यहां मिलेगी हर जानकारी

साउथ अफ्रीका में कैसा है रोहित का टेस्ट रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 2 बार साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया है. पहली बार 2013-14 में साउथ अफ्रीका गए थे, जहां उन्होंने 4 पारियों में 11.25 के औसत से 45 रन बनाए थे. वहीं, 2017-18 साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने खेली गई 4 पारियों में 19.50 से 78 रन बनाए. इस रिकॉर्ड को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि अब तक साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट में हिटमैन का बल्ला खामोश ही रहा है. इसलिए हिटमैन के इस रिकॉर्ड ने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है.