logo-image

Sunil Gavaskar : 'इतना नहीं आता, तो आप बल्लेबाज ही नहीं हैं...', केपटाउन टेस्ट के बाद भड़के गावस्कर ने लगाई लताड़

Sunil Gavaskar : भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सीधे बल्लेबाजों पर निशाना साधा है...

Updated on: 05 Jan 2024, 03:09 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया केपटाउन टेस्ट सिर्फ 2 दिन में ही खत्म हो गया. इसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में केपटाउन की पिच की आलोचना शुरू हो गई हैं. वहीं, इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर  सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बल्लेबाजों को ही लताड़ लगा दी है. उनका कहना है कि यदि आप इस टेस्ट तरह की पिचों पर बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं तो आप इस लेवल पर खेलने के काबिल ही नहीं हैं. 

क्या बोले Sunil Gavaskar ?

Team India के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केपटाउन की पिच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने तो सीधे बल्लेबाजों की ही क्लास लगा दी और ये तक कहा है कि यदि आप ऐसी पिचों पर बैटिंग नहीं कर सकते, तो आपको इंटरनेशनल लेवल पर खेलना ही नहीं चाहिए. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, " टेस्ट क्रिकेट यही है. ऐसे ही आपका टेस्ट होने वाला है. ये मैं हमेशा कहता हूं कि अगर आप ऐसी पिच पर बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं, जहां गेंद बल्लेबाजी की ओर घूमती है तब आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. SENA देश की मीडिया इसकी काफी आलोचना कर रही है और कह रही है कि अगर आप तेज उछाल वाली पिच पर बल्लेबाजी नहीं कर सकते, तो आप अच्छे बल्लेबाज नहीं है. मगर, मेरा मानना है कि आप जब तक टर्निंग पिच पर बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं, तब तक आप बल्लेबाज नहीं हैं. उछाल वाली पिच पर 2 तरीके से गेंद घूमती है, वहीं टर्निंग पिच पर आपको आगे बढ़कर बल्लेबाजी करनी होती है. स्पिनर के खिलाफ आपको हर तरह के शॉट्स खेलने आने चाहिए."

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : 'भारत में आकर भी..' पिच पर किचकिच करने वालों को रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

डेढ़ दिन में खत्म हो गया केपटाउन टेस्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया केपटाउन टेस्ट मैच सिर्फ डेढ़ दिन में ही खत्म हो गय. केपटाउन टेस्ट केवल 107 ओवर (642 गेंदें ) तक चला, जिससे ये अब तक का सबसे छोटा टेस्ट बन गया है, जिसका रिजल्ट आया हो. इस तरह 91 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया, जो 1932 में मेलबर्न में बना था.