logo-image

लक्ष्मण ने अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया को सराहा, सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भारतीय टीम मेजबान टीम पर हावी रही. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हो गई थी.

Updated on: 27 Dec 2020, 06:25 AM

नई दिल्ली :

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भारतीय टीम मेजबान टीम पर हावी रही. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हो गई थी और उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ही ढेर कर दिया. स्टम्प्स तक भारत ने अपनी पहली पारी में 36 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम ने मयंक अग्रवाल (0) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मार्नस लाबुशेन अब समझे टीम इंडिया की रणनीति, लेग स्टंप पर गेंदबाजी...

टेस्ट डेब्यू कर रहे शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 159 रन पीछे है. जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन ने तो प्रभावित किया ही, साथ ही अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी दो विकेट झटक कर आस्ट्रेलिया को दबाव में लाने में अहम योगदान निभाया. जसप्रीत बुमराह ने चार और अश्विन ने तीन विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें :  मोहम्मद सिराज से पहले अश्विन ने इसलिए की गेंदबाजी, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

इस बीच भारतीय टीम और कप्तान अजिंक्य रहाणे की लगातार तारीफ हो रही है. यहां तक कि विराट कोहली, जो भारत लौट आए हैं, उन्होंने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की सराहना की है. लक्ष्मण ने टवीट करते हुए कहा, भारत के लिए शानदार दिन रहा. गेंदबाज एक बार फिर से सनसनीखेज थे. दोनों डेब्यू करने वाले आत्मविश्वास से लबरेज थे. अजिंक्य रहाणे ने वास्तव में अच्छी तरह से टीम की कप्तानी की. लेकिन सबसे अच्छी बात यह रही है कि एडिलेड में हुए नुकसान को वे आगे लेकर नहीं गए.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया को मिली तारीफ, विराट कोहली ने कहा....

इसके साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी से खासे प्रभावित दिखाई दिए. हालांकि उन्होंने कहा कि वे अभी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ नहीं करेंगे, क्योंकि यह जल्दबाजी होगी. वहीं उन पर मुंबई के खिलाड़ी की तारीफ करने का भी आरोप लग सकता है. सुनील गावस्कर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क  से बात करते हुए ये बात कही. हालांकि जिस तरह से अजिंक्य रहाणे ने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किया और शानदार फील्डिंग सजाई उसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं. अजिंक्य रहाणे अपनी कप्तानी में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारे हैं. उनकी कप्तानी का रिकार्ड सौ फीसद रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टिम पेन को रन आउट न देने से शेन वार्न हैरान, ट्विटर पर घमासान

उधर आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी एमसीजी में पहले दिन के खेल की तारीफ करते हुए कहा, एमसीजी में क्रिकेट के लिए आज का दिन काफी शानदार रहा. लंबे समय तक एमसीजी में बेहतरीन विकेट तैयार करने के लिए मैदानकर्मी को बधाई. इस प्रकार की और अधिक पिचें बनाएं. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन. क्या भारत पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकता है.

(input ians)