logo-image

BCCI के अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली साबित होंगे सबसे दमदार उम्मीदवार: गावस्कर

गावस्कर ने गांगुली का नाम लेते हुए याद दिलाया कि किस तरह मुश्किल दौर में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया था।

Updated on: 03 Jan 2017, 04:19 PM

highlights

  • गावस्कर ने कहा- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर साख खो चुकी है बीसीसीआई
  • 'सौरव गांगुली को सौंपी जानी चाहिए कमान, कप्तान के तौर पर उन्होंने खुद को साबित किया था'

नई दिल्ली:

लोढ़ कमेटी की सिफारिश नहीं मानने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद से हटाए जाने और इससे जुड़े तमाम घटनाक्रमों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा है कि बीसीसीआई अपनी साख अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खो चुकी है।

साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए सही दावेदार साबित हो सकते हैं।

गावस्कर ने कहा, 'बीसीसीआई के पास अच्छी फौज मौजूद है और एक नाम जो मेरे दिमाग में अभी आ रहा है, वह सौरव गांगुली हैं।'

गावस्कर ने गांगुली का नाम लेते हुए याद दिलाया कि किस तरह मुश्किल दौर में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई के प्रशासकों की नाम सुझाने वाली समिति में फली नरीमन की जगह लेंगे अनिल दीवान

बकौल गावस्कर, '1999-200 का दौर याद कीजिए जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग से जटिल मुद्दों में उलझा था। तब गांगुली को कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने सबकुछ बदल दिया।'

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के कामकाज को देखने के लिए प्रशासकों के नाम सुझाने के लिए सोमवार को फली नरीमन और गोपाल सुब्रमण्यम की समिति का गठन किया था।

हालांकि फली नरीमन ने इस समिति का सदस्य बनने में असमर्थता जाहिर की है। अब उनकी जगह अनिल बी. दीवान लेंगे। कोर्ट प्रशासकों की नियुक्ति के लिए 19 जनवरी को पूरे मामले की सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें: BCCI अध्यक्ष पद से अनुराग ठाकुर को हटाए जाने के SC के फैसले पर किसने क्या कहा