News Nation Logo
Banner

'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का टाइम पूरा हो चुका है', भारत के इस महान बल्लेबाज ने माही के लिए कही ये बड़ी बात

विश्व कप के बाद भारत लौटने पर धोनी ने सेना के साथ कश्मीर में काफी समय बिताया. वे वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम के साथ नहीं गए थे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Sep 2019, 05:52:47 PM
महेंद्र सिंह धोनी, image courtesy: ICC/ Twitter

महेंद्र सिंह धोनी, image courtesy: ICC/ Twitter

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का समय पूरा हो चुका है. गावसकर ने एक टीवी न्यूज चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि बीसीसीआई को अब धोनी से आगे देखना शुरू कर देना चाहिए. बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से महेंद्र सिंह धोनी ने एक भी मैच नहीं खेला है, उस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. विश्व कप 2019 से भारत की हार के साथ ही धोनी की प्रतिभा पर सवाल उठने लगे थे.

ये भी पढ़ें- खराब अंपायरिंग के वजह से हारे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया, कोच योगेश्वर दत्त ने जाहिर की नाराजगी

विश्व कप के बाद भारत लौटने पर धोनी ने सेना के साथ कश्मीर में काफी समय बिताया. वे वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम के साथ नहीं गए थे. वेस्टइंडीज दौरे के बाद बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया था. धोनी के भविष्य को लेकर गावस्कर ने कहा, ''धोनी का समय पूरा हो गया है. मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि उनका समय पूरा हो गया है. भारत को अब इससे आगे देखना चाहिए. धोनी के प्रति पूरा सम्मान दिखाते हुए मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें बाहर किए जाने से पहले शानदार विदाई मिल जानी चाहिए.''

ये भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी की बेशर्मी, श्रीलंकाई खिलाड़ियों के फैसले पर भारत को बताया जिम्मेदार

धोनी के करियर को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले कहा था कि संन्यास लेना या न लेना धोनी का निजी फैसला है. विराट के अलावा बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी इस मसले पर धोनी का समर्थन करते हुए कहा था, ''धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कब संन्यास लेना है, वे खुद अच्छी तरह से जानते हैं.'' भारत को दो विश्व कप जीताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इन सभी लोगों के अलावा पूरे देश का भी समर्थन प्राप्त है. फिलहाल टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

First Published : 20 Sep 2019, 05:52:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×