logo-image

क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी भारत के लिए ओपनिंग करते देखना चाहते हैं.

Updated on: 21 Mar 2021, 12:04 PM

highlights

  1. रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी भारत के लिए ओपनिंग करते देखना चाहते
  2. पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की
  3. इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली.

नई दिल्ली :

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी भारत के लिए ओपनिंग करते देखना चाहते हैं. कोहली ने शनिवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में पहली बार रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. कोहली ने नाबाद 80 रन बनाए. कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला. भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली.

ये भी पढ़ें: अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

गावस्कर ने इंडिया टूडे से कहा आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी करनी चाहिए. इसलिए विराट कोहली के लिए इस क्रम में शीर्ष पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण था. इसलिए हो सकता है कि राहुल की खराब फॉर्म के कारण यह किया गया हो क्योंकि इससे हमें आगे बढ़ने के लिए एक शुरूआती संयोजन मिला है. उन्होंने कहा, "जब सचिन तेंदुलकर वनडे में नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे थे और तब उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेजा गया और न केवल उनकी बल्लेबाजी में बल्कि पूरी टीम में एक बदलाव आया था. तो स्पष्ट रूप से, आपके सबसे अच्छे बल्लेबाज को जितने ओवर बल्लेबाजी करने को मिलेंगे वह सही है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिली BCCI की तरफ से छूट

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह आगामी आईपीएल में भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे. गावस्कर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि यह ओपनिंग फॉमूर्ला जारी रहे. जिस तरह से उन्होंने एक-दूसरे के साथ साझेदारी की, वह शानदार थी. जब ऐसी चीजें होती हैं तो निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाती हैं.