logo-image

सुनील गावस्कर ने सहवाग को बोला अपने सपनों का बल्लेबाज, अब विराट पूरे कर रहे हैं सारे ख्वाब

भारत के पूर्व कप्तान और महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि विराट की कप्तानी में वर्तमान टीम इंडिया लाजवाब है। गावस्कर ने कहा है कि पहले वीरेंद्र सहवाग ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर सपने को पूरा किया अब अपने साथ टीम को भी सफल बना रहे कोहली भी ऐसा ही कर रहे हैं।

Updated on: 23 Feb 2017, 03:33 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान और महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि विराट की कप्तानी में वर्तमान टीम इंडिया लाजवाब है। गावस्कर ने कहा कि पहले वीरेंद्र सहवाग ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर सपने को पूरा किया अब अपने साथ टीम को भी सफल बना रहे कोहली भी ऐसा ही कर रहे हैं।

गावस्कर अपनी किताब 'सनी डेज' के 40 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण से बात कर रहे थे। इस मौके पर गावस्कर ने कहा कि वर्तमान भारतीय टीम मेरे सपनों को पूरा कर रही है। सनी ने कहा, 'कोहली और उनकी टीम का विजय अभियान शानदार है। टेस्‍ट क्रिकेट में यह टीम जोरदार प्रदर्शन कर रही है। वे मेरा सपना पूरा कर रहे हैं।' गावस्कर ने कहा कि जब वह कप्तान थे तो भारतीय टीम को इसी तरह जीत के मुकाम पर पहुंचाना चाहते थे जैसे इन दिनों टीम इंडिया सफलता के रथ पर सवार है।

यह भी पढ़ें- IND Vs AUS टेस्ट से पहले सहवाग ने की भविष्यवाणी, इतिहास रचेगी विराट सेना

इस महान बल्लेबाज ने कहा कि जब सहवाग भारतीय टीम में आए तो तो उन्होंने पहली बार किसी ऐसे भारतीय बल्लेबाज को देखा जो उनके सपने की तरह से गेंद को हिट करता था। गावस्कर ने कहा कि वह भी इसी तरह से गेंद को हिट करना चाहते थे।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं हमेशा टेस्ट मैच की पहली गेंद को सीधे छक्के लिए भेजना चाहता था। मैं अपने करियर में केवल एक बार ऐसा कर पाया, लेकिन सहवाग ने ऐसा बार-बार किया। वह बेहतरीन बल्लेबाज था जो हिम्मत भरे शॉट खेलता था।'

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: भारत में पिछले 6 टेस्ट मैचों में टॉस जीतकर सिर्फ हारा है ऑस्ट्रेलिया, देखें आंकड़े