logo-image

सुनील गावस्‍कर बोले, मोहम्‍मद शमी मैलकम मार्शल की दिलाते हैं याद

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रविवार को कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कई बार उन्हें वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल (Great West Indian fast bowler Malcolm Marshall) की याद दिलाते हैं.

Updated on: 22 Dec 2019, 07:58 PM

Cuttack:

India West Indies Cuttack ODI : पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रविवार को कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कई बार उन्हें वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल (Great West Indian fast bowler Malcolm Marshall) की याद दिलाते हैं. वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक मैलकम मार्शल (Malcolm Marshall) के साथ तुलना से निश्चित तौर पर भारत के इस सीनियर तेज गेंदबाज का मनोबल बढ़ेगा, जिसने पूरे सत्र के दौरान अपनी तेजी, स्विंग और उछाल से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि शमी 2019 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 42 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे और गावस्कर भी इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे.

यह भी पढ़ें ः कटक वन डे में एक विकेट के लिए तरस गए कुलदीप यादव, शतक से चूके

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से जब यह पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय तेज गेंदबाज कौन है तो उन्होंने मोहम्मद शमी  (Mohammed Shami) का नाम लिया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कमेंटरी करते हुए गावस्कर ने कहा, वह मुझे मैलकम मार्शल की याद दिलाता है जिनके बारे में सोचकर मैं अब भी गहरी नींद से उठ जाता हूं. सुनील गावस्कर ने साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी में क्रांति लाने का श्रेय विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को दिया. मोहम्‍मद शमी के कौशल से प्रभावित पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने इससे पहले इस तेज गेंदबाज की तुलना तेंदुए से की थी. सुनील गावस्कर ने कहा था, जब वह गेंदबाजी के लिए दौड़कर आता है, स्पाइडर कैम जब इसकी तस्वीर लेता है तो यह देखना शानदार होता है. ऐसा लगता है कि तेंदुआ शिकार के लिए जा रहा है.