logo-image

गावस्कर ने धोनी पर साधा निशाना, बोले, ऐसे कैसे चलेगा, भारत में कप्तानी...

Sunil Gavaskar on MS Dhoni: सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के कप्तानों के ऊपर एक बड़ा बयान दिया है, जिससे घमासान मचना तय है.

Updated on: 18 Jul 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar on MS Dhoni: भारत में जब भी महान कप्तानों की बात होती है तो धोनी का नाम सबसे पहले आता है. धोनी ने अपने समय मेंं फैंस के वो सभी सपने पूरे किए हैं, जो वो सालों से देख रहे थे. हालांकि धोनी का एक अलग पहलू भी है कि टीम के लिए कई सीरीज वो लगातार हारे हैं. हालांकि इसके बाद भी वो टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक कप्तान बने रहे. आज हम ये बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने धोनी का बिना नाम लिए उनके ऊपर सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह, अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 300 फीसदी बढ़ा

सुनील गावस्कर ने खड़े किए बड़े सवाल 

दरअसल मीडिया से बात करते हुए गावस्कर कहते हैं कि, 'भारत में कई ऐसे कप्तान रहे हैं, जो लगातार हार के बाद भी कप्तान बने रहे. टीम ने साल 2011 में विश्व कप जीता था. पर इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हमने 0-3, 0-4 से सीरीज गवाईं थी. बावजूद इसके कप्तान नहीं बदला गया. यानी भारत में कप्तान की जगह हमेशा से सिक्योर रही है.'

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मैदान पर उतरते ही विराट कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे चौथे भारतीय

धोनी के बाद कोहली और रोहित संभाल रहे हैं जिम्मेदारी

साफ पता चल रहा है कि गावस्कर धोनी के बारे में ही कह रहे हैं. साल 2011 में धोनी ने विश्व कप जीता था. और ठीक इसके बाद टेस्ट मैचों में कई सीरीज लगातार गवाईं थी. हालांकि धोनी लगातार इसके बाद से टीम इंडिया के कप्तान रहे थे. साल 2014 में धोनी ने टेस्ट मैचों में कप्तानी को अलविदा कहा था, उसके बाद से कोहली साल 2022 तक कप्तान रहे. फिर तब से रोहित ये जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.