logo-image

सुनील गावस्‍कर ने की शोएब अख्‍तर की तारीफ, बोले- वाह मजा आ गया, लेकिन क्‍यों

इस वक्‍त जब दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, तब भारत और पाकिस्‍तान के बीच लगातार मैच की बात हो रही है. पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने सबसे पहले इसकी बात उठाई थी.

Updated on: 20 Apr 2020, 12:06 PM

New Delhi:

इस वक्‍त जब दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, तब भारत और पाकिस्‍तान के बीच लगातार मैच की बात हो रही है. पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने सबसे पहले इसकी बात उठाई थी. लेकिन पहले भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव और उसके बाद सुनील गावस्‍कर ने भी इससे साफ इन्‍कार कर दिया था. लेकिन अब पू्र्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने शोएब अख्‍तर की तारीफ की है. सुनील गावस्‍कर ने मिड डे को लिखे एक लेख में कहा है कि एक तेज गेंदबाज का सेंस आफ ह्यूमर. वाह. मजा आ गया.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी ने जीते हैं कम IPL फिर भी रोहित शर्मा से बेहतर क्‍यों हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज का प्रस्ताव रखा था. शोएब अख्तर ने कहा था कि संकट के इस दौर में मैं दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखता हूं. शोएब अख्‍तर ने कहा था कि पहली बार इस सीरीज का नतीजा जो भी निकले, दोनों देशों में से किसी के क्रिकेट को दुख नहीं होगा. शोएब अख्तर ने कहा था कि इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने कहा था कि भारत के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. कपिल देव ने शोएब अख्तर के प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए कहा था कि भारत को पैसों की जरूरत नहीं है. इस वक्त क्रिकेट नहीं खेला जा सकता. कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट के लिए हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की इस बात से प्रभावित हुआ था ये विदेशी पूर्व खिलाड़ी

आपको बता दें कि कपिल देव के इस बयान के बाद शोएब अख्‍तर ने फिर एक चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि कपिल भाई उस बात को समझ पाए जो मैं कहने की कोशिश कर रहा था. हर किसी को वित्तीय रूप से नुकसान होगा. यह समय एक दूसरे के साथ मिलकर राजस्व जुटाने का है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के लोग इस मैच को देखेंगे. कपिल ने कहा कि उन्हें धन नहीं चाहिए और निश्चित रूप से उन्हें इसकी जरूरत नहीं. लेकिन हर किसी को जरूरत है. मुझे लगता है कि इस सुझाव पर जल्द ध्यान दिया जाएगा. शोएब अख्तर ने कहा था कि मैं कपिल भाई का काफी सम्मान करता हूं. वह बहुत अच्छे इंसान हैं और हमारे सीनियर हैं. वह अपने मेहमानों की काफी खातिर करते हैं. भारत में मेरा काफी अच्छा ध्यान रखा गया था. अगर मुझे पाकिस्तान के बाहर कहीं सबसे ज्यादा प्यार मिला तो वो निश्चित रूप से भारत है. लेकिन मैं व्यापक परिदृश्य में बात कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें ः फाफ डुप्लेसिस ने बताया IPL में एमएस धोनी की सफलता का राज, आप भी जानिए

इतना सब कुछ होने के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी सामने आए थे और अपनी बात रखी. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा था, मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के शोएब अख्तर के सुझाव में कुछ भी गलत नहीं दिखता. उन्होंने कहा, कपिल देव की प्रतिक्रिया ने मुझे हैरान किया. मुझे उनसे बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद थी. मेरा मानना है कि संकट के समय इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. इसके बाद फिर महान बल्लेबाज और पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है, लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती है. उन्होंने कहा था कि दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच सीरीज अभी संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय खिलाड़ी फिक्सिंग करने वालों के काम करने के तरीके से अच्‍छे से वाकिफ, किसने कही ये बात

इसके बाद शोएब अख्‍तर ने एक अपने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें बर्फवारी की एक फोटो थी. इस पर शोएब अख्‍तर ने लिखा था कि सनी भाई, लाहौर में पिछले साल बर्फबारी हुई थी. इसलिए कुछ भी असंभव नहीं है. इसके बाद अब सुनील गावस्‍कर ने एक लेख में लिखा है कि मुझे लाहौर में बर्फबारी वाले बयान पर शोएब अख्तर का जवाब बेहद पसंद आया. एक तेज गेंदबाज का सेंस आफ ह्यूमर. मजा आ गया. अब देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या अब आगे भी इसको लेकर बयानबाजी होती रहेगी, या फिर बात यहीं पर खत्‍म हो जाएगी.