logo-image

सुनील गावस्कर ने की भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ, बोले- टीम ने देश को गौरवान्वित किया

गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों से मैच छीन लिया. लेकिन इस हार में कोई शर्म वाली बात नहीं है क्योंकि भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया."

Updated on: 10 Mar 2020, 10:22 AM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में मिली हार के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है. गावस्कर ने इंडिया टूडे से कहा, "उन्होंने शानदार शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों से मैच छीन लिया. लेकिन इस हार में कोई शर्म वाली बात नहीं है क्योंकि उन्होंने (भारतीय) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया."

ये भी पढ़ें- ब्रेट ली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए कही ये बात, शेफाली को रोता देख टूट गए थे दिग्गद गेंदबाज

कोई हारेगा तो कोई जीतेगा
उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा, "यही खेल है. कोई हारेगा तो कोई जीतेगा. लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान जिस तरह से भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया है, इससे उन्होंने उन लोगों का दिल जीत लिया है जोकि भारतीय क्रिकेट को जानते हैं." गावस्कर ने देश में महिला क्रिकेटरों की प्रतिभा तलाशने के लिए महिला आईपीएल शुरू कराने का भी अनुरोध किया.

ये भी पढ़ें- BAN vs ZIM, 1st T20: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 48 रन से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

महिला आईपीएल आयोजित कराने की चाहत
पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं बीसीसीआई और सौरभ गांगुली से मैं कहना चाहता हूं कि वे एक प्रॉपर महिला आईपीएल आयोजित कराएं, क्योंकि इससे टीम और देश को प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलेंगे. हमारे पास पहले से ही बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, और हमने इस टूर्नामेंट में देखा भी है."

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली वर्मा से छीना ICC T20 Ranking में पहला स्थान

काफी मायने रखेगा महिला आईपीएल
उन्होंने कहा, "भले ही आठ टीमें क्यों न हों, एक महिला आइपीएल बहुत मायने रखेगा. इससे महिला खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. बहुत सारा प्रतिभा यहां है, लेकिन कौन जानता है कि हमें इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं मिल पाएंगे. फिर, जैसे-जैसे साल बीतेंगे, टीम बहुत अधिक ट्राफियां जीतना शुरू कर देगी."