logo-image

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, बीसीसीआई को बताया कठपुतली

गावस्कर ने लिखा कि कोहली को अपनी मर्जी से टीम चुनने का अधिकार क्यों दिया जाता है. बीसीसीआई की चयन समिति में बैठे लोग कठपुतली हैं?

Updated on: 29 Jul 2019, 03:57 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बल्लेबाज महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद भी विराट कोहली को मिली हुई टीम इंडिया की कमान पर सुनील गावस्कार ने बीसीसीआई की कार्यशैली पर भी उंगली उठाई है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि विश्व कप में भारत की हार के बाद विराट कोहली को फिर से टीम की कमान सौंपने से पहले बीसीसीआई को आधिकारिक बैठक करनी चाहिए थी, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान को लेकर चर्चा की जानी चाहिए थी.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को बताया चुनौतीपूर्ण, दिया ये बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने मिड-डे के लिए लिखे गए अपने कॉलम में लिखा, 'अगर चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बिना कोई मी़टिंग किए कप्तान का चयन किया है तो यह सवाल उठता है कि क्या कोहली अपनी बदौलत टीम के कप्तान हैं या फिर वे चयन समिति की खुशी के कारण टीम के कप्तान बने हुए हैं. हमारी जानकारी के मुताबिक कोहली की नियुक्ति विश्व कप तक के लिए ही थी. इसके बाद चयनकर्ताओं को इस मसले पर मीटिंग बुलानी चाहिए थी. यह अलग बात है कि यह मीटिंग पांच मिनट ही चलती, लेकिन ऐसा होना चाहिए था.'

ये भी पढ़ें- शेल्डन कॉटरेल ने महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में किए कई ट्वीट, गर्व से चौड़ा हो जाएगा आपका सीना

गावस्कर ने आगे लिखा, ''कोहली को अपनी मर्जी से टीम चुनने का अधिकार क्यों दिया जाता है. बीसीसीआई की चयन समिति में बैठे लोग कठपुतली हैं.'' गौरतलब है कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को विंडीज दौरे के लिए टेस्ट सहित वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया था. भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है, जो 3 सितंबर तक चलेगा. विंडीज दौरे पर भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं.