logo-image

IND vs ENG: रांची की पिच पर छाती पीटने वाले अंग्रेजों पर खूब बरसे सुनील गावस्कर, गाबा की दिलाई याद

Sunil Gavaskar: रांची टेस्ट से पहले अंग्रेजी मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने पिच को लेकर खूब सवाल उठाए थे. लेकिन अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने अंग्रेजी मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों की जमकर लताड़ लगाई है.

Updated on: 26 Feb 2024, 06:15 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar On Ranchi Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया, लेकिन इस टेस्ट से पहले अंग्रेजी मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने खूब सवाल उठाए थे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस पिच को 'हैरान' करने वाला बताया था, लेकिन अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने अंग्रेजी मीडिया जमकर सुनाया है. सुनील गावस्कर ने रांची की पिच पर अपनी बात रखी.

'मैंने पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर दरारें देखी हैं' 

सुनील गावस्कर ने रांची की पिच पर उठे सवालों को लेकर अंग्रेजी मीडिया को जमकर लताड़ लगाई. गावस्कर ने कहा कि पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर भी ऐसी ही दरारें देखने को मिलती हैं, लेकिन उस वक्त क्रिकेट के जानकार कहां चले जाते हैं? उन्होंने जब विदेशी पिचों जो दरारें देखने को मिलती है उन पर इस तरह की चर्चा क्यों नहीं होती है? लेकिन भारतीय पिचों पर ऐसी बहस क्यों हो जाती है? सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि मैंने पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर दरारें देखी हैं, पर्थ में जब गेंद दरार से टकराती है, तो वह तेजी से सिर के ऊपर से निकल जाती है, लेकिन उस वक्त तो कुछ नहीं होता?

'जब भारत में ऐसा होता है, तो अरे बाप रे, सब धमाका हो जाता है'

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि आपको इस तरह की पिचों पर खेलना होगा. आपको अपना साहस और जज्बा दिखाना होगा, लेकिन आप इसके बजाय जब भारत में ऐसा होता है, तो अरे बाप रे, सब धमाका हो जाता है. 

रांची टेस्ट में भारत की जीत

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेली गई चौथी टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत के सामने जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य था, जिसे रोहित शर्मा एंड कंपनी ने आसानी से हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली.