logo-image

लोकेश राहुल को उप-कप्तान बनाकर भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करें : गावस्कर

लोकेश राहुल को उप-कप्तान बनाकर भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करें : गावस्कर

Updated on: 16 Sep 2021, 11:30 PM

नई दिल्ली:

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने गुरुवार को कहा कि भारत को लोकेश राहुल को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करना चाहिए। गावस्कर चाहते हैं कि बीसीसीआई फिलहाल राहुल को भारत का उपकप्तान बनाएं।

विराट कोहली ने गुरुवार को घोषणा की कि वह अगले महीने शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे जिसके बाद भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा कप्तान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

स्पोर्ट्स तक के हवाले से गावस्कर ने कहा, यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई आगे देख रहा है। आगे के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है।

गावस्कर ने कहा, अगर भारत एक नए कप्तान को तैयार करना चाहता है, तो राहुल को देखा जा सकता है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब भी इंग्लैंड में उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी। वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 ओवरों के क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है।

गावस्कर ने कर्नाटक के खिलाड़ी राहुल के आईपीएल की कप्तानी के लिए प्रशंसा की है। राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.