logo-image

क्रिकेट विश्व कप में साउथ अफ्रीका की महिला टीम की अगुआई करेंगी सुने लूस

क्रिकेट विश्व कप में साउथ अफ्रीका की महिला टीम की अगुआई करेंगी सुने लूस

Updated on: 04 Feb 2022, 06:45 PM

जोहान्सबर्ग:

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को कप्तान सुने लूस के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जो 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भाग लेगी।

ऑलराउंडर क्लो ट्रायॉन उस टीम के उपकप्तान की भूमिका में बनी रहेंगी। वहीं, वेस्टइंडीज की मौजूदा श्रृंखला से चूकने के बाद सलामी बल्लेबाज लिजेल ली की भी वापसी हुई है।

ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ी आईसीसी के मेडिकल प्रोटोकॉल का हिस्सा होगा, जो बाकी टीम के साथ यात्रा करेंगी।

साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के साथ चार देशों में से एक था, जिन्होंने 2017/2020 के बीच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में अपने स्टैंडिंग के आधार पर प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया। टीम वर्तमान में आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

आठ टीम टूर्नामेंट ग्रुप-स्टेज राउंड में खेलेंगी, जहां सभी टीमें सेमीफाइनल और फाइनल में शीर्ष-चार टीमों के प्रतिस्पर्धा से पहले एक-एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

साउथ अफ्रीका अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ डुनेडिन में करेगा, इसके बाद टौरंगा, हैमिल्टन और वेलिंगटन में आगे बढ़ेगा और फिर 27 मार्च को क्राइस्टचर्च में भारत के खिलाफ राउंड-रॉबिन चरण को समाप्त करेगा।

साउथ अफ्रीका महिला खिलाड़ियों के लिए एक और महत्वपूर्ण अवधि 14, 17 और 22 मार्च को इंग्लैंड, मेजबान न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक-टू-बैक मैच होगी।

प्रोटियाज के चयनकर्ता क्लिंटन डु प्रीज ने कहा, यह सभी शामिल खिलाड़ियों के लिए एक रोमांचक समय है, विशेष रूप से खिलाड़ियों और प्रबंधन के लिए। विश्व कप में जाने वाली इस टीम के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि यह हमारी योजना और समय के साथ रणनीतिक चयन का पूरक है।

साउथ अफ्रीका महिला टीम : सुने लूस (कप्तान), क्लो ट्रायोन (उप-कप्तान), अयाबोंगा खाका, लारा गुडाल, लौरा वोल्वार्डट, लिजेल ली, मारिजने कप, मसाबाता मारिया क्लास, मिग्नॉन डू प्रीज, नोनकुलुलेको मलाबा, शबनम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, तजमीन ब्रिट्स, तृषा चेट्टी और तुमी सेखुखुन।

ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ी : एनेके बॉश, नादिन डी क्लर्क और रायसिबे नोजाखे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.