News Nation Logo

इस खिलाड़ी ने बनाया Aashes में शानदार रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले सिर्फ तीसरे क्रिकेटर

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 16 Dec 2021, 02:53:58 PM
stuart broad makes history in ashes 2021 news updates

stuart broad makes history in ashes 2021 news updates (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • स्पेशल क्लब में शामिल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड
  • ऐसा करने वाले केवल तीसरे क्रिकेटर

नई दिल्ली :  

AUSvsENG Aashes Series : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में उतरते ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. और ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले ब्रॉड तीसरे ही इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं. रिकॉर्ड ये कि ब्रॉड आज अपने करियर का 150 वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. ब्रॉड से पहले सिर्फ एंडरसन (167) और कुक (161) ही ये शानदार कारनामा कर चुके हैं. एलेस्टेयर कुक ने सबसे पहले इंग्लैंड की तरफ से 150 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया था. सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने भारत की तरफ से 200 टेस्ट मैच खेले हैं. और ये कारनामा करने वाले सचिन विश्व में इकलौते खिलाड़ी हैं.

विकेट की बात करें तो ब्रॉड अभी तक 525 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. साथ ही ब्रॉड एंडरसन के बाद इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. एंडरसन ने 632 विकेट चटका चुके हैं.  

टेस्ट मैच की बात करें तो दूसरे मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को मैच शुरू होने से पहले झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए. उनकी जगह स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया. मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी को चुना. शुरुआत सधी हुई की है. चायकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 129 रन बना चुके हैं. एकमात्र जो विकेट गिरा है वो भी ब्रॉड ने मार्कस हेरिस को आउट करके अपने नाम किया है. क्रीज पर अभी वार्नर (65) और मार्नस लाबुशेन (53) डटे हुए हैं.

First Published : 16 Dec 2021, 02:52:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.