logo-image
लोकसभा चुनाव

स्टुअर्ट ब्रॉड 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी बने

स्टुअर्ट ब्रॉड 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी बने

Updated on: 16 Dec 2021, 05:00 PM

एडिलेड:

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के गुरुवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के तीसरे क्रिकेटर बन गए।

ब्रॉड टेस्ट इतिहास में 150वें टेस्ट मैचों में शिरकत करने वाले 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को नई गुलाबी गेंद से विकेटकीपर जोस बटलर द्वारा कैच करवाया आउट किया।

जेम्स एंडरसन को भी एडिलेड टेस्ट के लिए प्लेइंग टीम में शामिल किया गया है। वह 167 टेस्ट के साथ ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने 161 टेस्ट खेले थे।

एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा था, जब कप्तान पैट कमिंस को कोरोनो पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद मैच से बाहर कर दिया गया था, जिससे स्टीव स्मिथ को 2018 के बाद पहली बार टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला।

ऑस्ट्रेलिया एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे सत्र में इंग्लैंड पर हावी रहा और इस दौरान डेविड वार्नर और मार्नस लाबुस्चागने ने अर्धशतक जड़े। पहले दिन के चाय काल तक, ऑस्ट्रेलिया 53 ओवरों में 129/1 पर था, जिसमें वार्नर ने 65 और लाबुस्चागने (53) ने नाबाद 125 रनों की साझेदारी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.