logo-image

एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी : गोलकीपर सविता

एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी : गोलकीपर सविता

Updated on: 04 Jan 2022, 04:30 PM

बेंगलुरु:

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता का मानना है कि टीम के पास 2022 की व्यस्तताओं का प्रबंधन करने के लिए एक मजबूत कोर ग्रुप है। साथ ही उन्होंने कहा कि एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा ताकि बाद में बड़े टूर्नामेंटों के लिए हम तैयार रहे।

भारतीय महिला टीम साल की शुरुआत इसी महीने ओमान के मस्कट में एशिया कप से करेगी। वे गत चैंपियन हैं और शीर्ष सम्मान के लिए सात महाद्वीपीय टीमों चीन, कोरिया, जापान, मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया और सिंगापुर के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

एशिया कप दो पूल में एक-दूसरे के साथ मैच खेलती नजर आएगी। कॉन्टिनेंटल इवेंट जुलाई में स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच महिला विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

मस्कट में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

सविता ने कहा, 2017 में हमने लंदन में एफआईएच महिला विश्व कप में जाने के लिए एशिया कप जीता था। मुझे लगता है कि जीत हमारे लिए पिछले चार वर्षों में अपने प्रदर्शन में स्थिर वृद्धि स्थापित करने के लिए कदमों में से एक थी। निश्चित रूप से शुरुआत करना एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाला सीजन हमें एक के बाद एक टूर्नामेंट खेलने के लिए सही गति देगा।

जुलाई में होने वाले बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स और दो महीने बाद चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों (2024 पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट) के साथ, सविता का कहना है कि व्यस्त शेडयूल के दौरान कोर ग्रुप की ताकत काम में आनी चाहिए। भारत दिसंबर में स्पेन के वालेंसिया में एफआईएच महिला राष्ट्र कप भी खेलेगा।

सविता ने कहा कि खिलाड़ी पहली बार एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं। एशिया कप के बाद महिला टीम भुवनेश्वर, ओडिशा चली जाएगी, जहां वे एफआईएच हॉकी प्रो लीग में घरेलू मैच खेलेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.