News Nation Logo
Banner

स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप के लिए मिताली राज को भी बनाया गया भारतीय टीम का गुडविल एम्बेसडर

मिताली राज भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की तरह ही टीम में सहयोग करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Apr 2019, 06:42:14 AM
फाइल फोटो- मिताली राज

फाइल फोटो- मिताली राज

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज को स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है. भारत की महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की तरह ही टीम में सहयोग करेंगी.

मिताली ने कहा, ‘‘मुझे टीम इंडिया की सद्भावना दूत के रूप में स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप से जुड़ने की खुशी है. एक खिलाड़ी के रूप में मुझे पता है कि खेल में सिर्फ बच्चों की वास्तविकता को ही बदलने की क्षमता नहीं है बल्कि सड़कों पर रहने वाले बच्चों के लिए जनता का सहयोग भी जुटाया जा सकता है.’’ इससे पहले पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने टीम के समर्थन की घोषणा की.

सड़क पर रहने वाले बच्चों के लिए यह पहला क्रिकेट विश्व कप होगा जो 30 अप्रैल से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है. इस खास विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. जिसमें लड़कों और लड़कियों दोनों की टीमें होंगी. 9 मई तक चलने वाले इस शानदार टूर्नामेंट के लिए सभी 10 टीमें कमर कस चुकी हैं. भारतीय टीम के लिए सौरव गांगुली और मिताली राज के अलावा श्रीलंका के लिए कुमार संगकारा, इंग्लैंड के लिए मॉन्टी पनेसर और बांग्लादेश के लिए हबीबुल बशर को गुडविल एम्बेसडर नियुक्त किया गया है.

First Published : 16 Apr 2019, 06:15:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो