logo-image

स्टिमैक ने 2 वर्ष पर विश्व कप कराने की वकालत की

स्टिमैक ने 2 वर्ष पर विश्व कप कराने की वकालत की

Updated on: 19 Oct 2021, 09:05 PM

मुंबई:

फीफा की पुरुष विश्व कप को चार वर्ष से बदलकर दो वर्ष के अंतराल पर करने की योजना बनाई जा रही है। इसके बाद से फुटबॉल जगत में यह चर्चा का विषय है और इस कदम पर लोगों की अलग-अलग राय है।

भारतीय फुलबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक हालांकि अपने निर्णय को लेकर अभी भी अनिश्चित हैं, पर इस कदम का समर्थन करेंगे, अगर इससे देशों को अपने फुटबॉल को विकसित करने में मदद मिलती है।

हालांकि भारत के कोच के रूप में वह इस कदम को छोटे देशों के पक्ष में देखते हैं। उनकी चिंता यह है कि इस तरह का कदम वित्तीय कारणों से सख्ती से नहीं होना चाहिए।

स्टिमैक मालदीव ने माले में एसएएफएफ चैंपियनशिप जीतने के बाद मंगलवार को टीम की स्वदेश वापसी के बाद को एक वर्चुअल मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा, बेशक भारत के कोच के रूप में मैं ऐसा होना पसंद करूंगा, लेकिन हमें यथार्थवादी होने की जरूरत है। यहां आप जानते हैं, इस तरह के इरादे के पीछे मुख्य कारण क्या हैं? संगठन के लिए अधिक पैसा है या कुछ और।

भारत ने फाइनल में नेपाल को हराकर अपना आठवां खिताब जीता।

स्टिमैक ने कहा, बेशक, फुटबॉल को दुनिया के हर हिस्से में विकसित करने की जरूरत है। हमें खास तौर पर उन देशों के लिए करना है, जो कभी विश्व कप में भाग नहीं लेते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.