logo-image

स्‍टीवन स्‍मिथ नींद की बीमारी से जूझ रहे हैं, जानें क्‍या कर रहे हैं उपाय

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) इस समय नींद की समस्या से गुजर रहे हैं. टीम के कप्तान टिम पेन (Tim paine) ने गुरुवार को इसका खुलासा करते हुए कहा कि वह इस पर काम कर रहे हैं.

Updated on: 29 Nov 2019, 07:34 AM

एडिलेड:

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) इस समय नींद की समस्या से गुजर रहे हैं. टीम के कप्तान टिम पेन (Tim paine) ने गुरुवार को इसका खुलासा करते हुए कहा कि वह इस पर काम कर रहे हैं. पेन (Tim paine) ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, मैं जानता हूं कि स्मिथ (Steven Smith) इस समय क्रिकेट आस्ट्रेलिया (cricket Australia) की मदद ले रहे हैं, ताकि नींद की इस बीमारी को सुलझाया जा सके. उन्होंने कहा, लेकिन मुझे यकीन है कि स्टीवन (Steven Smith) खुद को रिलैक्स रखते हुए इस समस्या को सुलझा लेंगे. स्‍टीवन स्मिथ (Steven Smith) पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे. उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केवल चार रन ही बना पाए थे.

यह भी पढ़ें ः संजू सैमसन का चुना जाना ऋषभ पंत के लिए कड़ा संदेश, इस खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

अपने इस प्रदर्शन से नाखुश होकर स्मिथ ने खुद को एक अनोखी सजा दी थी. अपने इस खराब प्रदर्शन की सजा के तौर पर उन्होंने ब्रिस्बेन के स्टेडियम से टीम के होटल तक की करीब तीन किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर तय की थी. स्‍टीवन स्मिथ ने मंगलवार को कहा था, जब मैं रन नहीं बना पाता हूं तो हमेशा अपने आप को सजा देता हूं. मैच में रन स्कोर करने और शतक पूरा करने पर जिस तरह से मैं खुद को चॉकलेट बार के रूप में इनाम देता हूं, उसी तरह रन नहीं बना पाने पर मैं अपने आप को सजा भी देता हूं. दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज ने कहा था, इसलिए हां, अगर मैं रन नहीं बना पाता हूं तो मैं हमेशा दौड़ना पसंद करता हूं, जिम जाना पसंद करता हूं या फिर कुछ ऐसा करता हूं, जिससे मैं खुद को सजा दे सकूं. आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से यहां खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिन-रात टेस्ट मैच होगा.