News Nation Logo

ICC अधिकारियों की ढील से बढ़ी बॉल टैम्परिंग: स्टीव वॉ

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, वॉ का कहना है कि बीते समय में बॉल टैम्परिंग की घटनाओं पर अधिकारियों द्वारा सख्त रूप से कदम न उठाए जाने के कारण खिलाड़ियों को इतनी छूट मिली.

IANS | Updated on: 29 Oct 2018, 11:37:12 AM
आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (File Photo)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग के मामले में आस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत की छवि पर दाग लगा दी थी और इस कारण आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की आलोचनाएं भी हुई थीं. इस मामले पर अब आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बयान के बाद एक नया मोड़ आ गया है. वॉ का कहना है कि अधिकारियों की ओर से हुई ढील के कारण बॉल टैम्परिंग ने इतना बड़ा रूप लिया है. 

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, वॉ का कहना है कि बीते समय में बॉल टैम्परिंग की घटनाओं पर अधिकारियों द्वारा सख्त रूप से कदम न उठाए जाने के कारण खिलाड़ियों को इतनी छूट मिली. इसके साथ ही उन्होंने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा बॉल टैम्परिंग के कृत्य को बेवकूफी और हास्यास्पद करार दिया. 

और पढ़ें:  INDvsWI: तीसरे मैच की इन 5 गलतियों को दोहराने से बचेगा भारत, नहीं तो फिर मिलेगी हार 

वॉ ने कहा, 'ऐसा करना शर्मनाक है लेकिन मेरा मानना है कि अधिकारियों की ओर से दी गई ढील के कारण यह घटना हुई. बीते समय में कई कप्तान ऐसे रहे हैं, जिन्होंने बॉल टैम्परिंग की है लेकिन उन्हें बेहद कम सजा मिलती थी. ऐसे में किसी भी छोटी गलती में कोई सजा नहीं दी जाती थी. इसी ढील और आजादी के कारण बॉल टैम्परिंग जैसा मुद्दा नियंत्रण के बाहर हो गया.'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और गेंदबाज कैमरून बेंक्रॉफ्ट ने सैंड पेपर का इस्तेमाल कर गेंद के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी. बॉल टैम्परिंग के लिए स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, वहीं बेंक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया. 

और पढ़ें: बॉल टेम्परिंग के दोषियों को अब ICC से मिलेगी कड़ी सजा

आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों द्वारा की गई बॉल टैम्परिंग की हरकत को बेवकूफी और हास्यास्पद करार देते हुए वॉ ने कहा, 'आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने इस हरकत के कारण पिछले कुछ वर्षो में बने वातावरण में वास्तविकता से साथ अपना संपर्क खो दिया. इस कारण पूरे क्रिकेट आस्ट्रेलिया की छवि पर दाग लग गया. स्मिथ ने कहा कि वह इस गलती को नहीं दोहराएंगे, लेकिन उन्हें नहीं पता कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की है. इसी गलती के कारण एक व्यक्ति की उनके प्रति असल सोच के साथ स्मिथ ने अपना संपर्क खो दिया.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Oct 2018, 11:35:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.