logo-image

दो एशेज टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका न दिए जाने से स्टीव स्मिथ हैरान

दो एशेज टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका न दिए जाने से स्टीव स्मिथ हैरान

Updated on: 03 Jan 2022, 05:45 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ इस बात से हैरान हैं कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को अब तक एशेज सीरीज के दो मैचों में शामिल नहीं किया गया है। उनका कहना है कि उनके जैसे विश्व स्तरीय गेंदबाज को हमेशा प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

35 वर्षीय ब्रॉड टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में छठे स्थान पर हैं, जिन्होंने अब तक 526 विकेट लिए हैं। वह देश के साथी जिमी एंडरसन (639 विकेट) और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563 विकेट) के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

फिर भी ब्रॉड को गाबा में शुरुआती टेस्ट से बाहर कर दिया गया, जिसमें इंग्लैंड को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्हें एडिलेड में दूसरे टेस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन इसके बाद एमसीजी में फिर से बाहर कर दिया गया था, जिसमें इंग्लैंड की एक पारी और 14 रनों से हार हुई थी।

उपकप्तान स्मिथ ने सोमवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया, हम ब्रॉड के बाहर होने से हैरान हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने एडिलेड में अच्छी गेंदबाजी की। वह हमेशा मेरे लिए एक बेहतर गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने मुझे काफी बार आउट किया है। मैंने उनकी गेंद पर कुछ रन भी बनाए हैं। अगर उनको मौका मिलता तो अच्छा मुकाबला होता।

शीर्ष क्रम के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में चौथे टेस्ट में ब्रॉड को प्लेइंग इलेवन में देखने के लिए आशान्वित है।

स्मिथ के बाद वार्नर ने भी टिप्पणी की, हमारे ²ष्टिकोण से, यह बहुत अच्छा है कि ब्रॉड नहीं खेल रहे हैं।

इससे पहले, ब्रॉड ने खुद ब्रिस्बेन और एमसीजी टेस्ट से बाहर किए जाने पर नाराजगी जताई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.