News Nation Logo

स्टीव स्मिथ के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलियाई कोच...कहा सारी बातें बेबुनियाद

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर सिडनी टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड मिटाने के आरोप लगे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Jan 2021, 03:33:04 PM
Steve Smith

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर सिडनी टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड मिटाने के आरोप लगे थे. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इन आरोपों का सिरे से खारिज किया है. स्मिथ को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरे पर पंत का गार्ड मिटाते हुए देखा गया था. लैंगर ने बुधवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा, "स्मिथ के बारे में जो बकवास मैंने सुनी है उस पर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है. यह पूरी तरह से बकवास है. अगर कोई स्मिथ को जानता है तो, वह मैदान पर कुछ अजीब सी हरकतें करते रहते हैं. मैं बीते वर्षो में उनकी इस चीज पर काफी हंसते हैं. मैंने इसके बारे में सार्वजनिक तौर पर भी कहा है और अकेले में भी कि स्मिथ थोड़े बहुत अजीब हैं. स्मिथ ने जो क्रिज पर किया वो वह काफी मैचों में करते हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: हनुमा विहारी ने की अश्विन की तारीफ...कहा बड़ा भाई

उन्होंने कहा अगर कोई मिलीसेकेंड के लिए यह बात कहे तो वह सही नहीं होंगे बिल्कुल भी नहीं. विकेट काफी फ्लैट थी. यह सीमेंट की विकेट की तरह थी. आपको क्रिज खोदने के लिए 15 इंच के स्पाइक चाहिए होंगे. नाथन लॉयन ने भी स्मिथ का बचाव किया है और कहा कि लोगों ने जिस तरह से स्मिथ को लेकर बातें की हैं उससे वह बेहद निराश हैं. लॉयन ने कहा जाहिर सी बात है कि हमने उनसे बात की थी. हम साथ हमें बबल में हैं. मैं उन्हें रोज देखता हूं. लेकिन जिस तरह से हर कोई उन पर कूद पड़ा है उससे मैं निराश हूं. उन्होंने 80 के तकरीबन टेस्ट मैच खेले हैं और वह हर टेस्ट मैच में ऐसा करते हैं. ईमानदारी से कहूं तो, मैंने भी यह हर टेस्ट मैच में किया है. इसमें कोई गलत नहीं है.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में अपनी शानदार पारी पर खोला अश्विन ने राज़, बताया कैसे हुआ ये मुमकिन


ऑफ स्पिनर ने कहा स्मिथ को बल्लेबाजी पसंद है. हम सभी यह जानते हैं. हम यह भी जानते हैं कि अगर हम बाकी के बचे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो भी वह बल्लेबाजी के बारे में सोचते रहते हैं. उन्होंने ऐसा मुझे मदद करने के लिए किया. वह देख रहे थे कि मुझे कहां गेंद फेंकनी चाहिए. किस गति से गेंदबाजी करनी चाहिए. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से हर किसी का समर्थन मिलेगा. बता दें कि स्मिथ के इस हरकत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग वीडियो पोस्ट किया और लिखा, " सभी कुछ आजमा लिया, स्मिथ ने पंत का गार्ड भी मिटा दिया, पर कुछ काम न आया. खाया पिया कुछ नहीं, ग्लास तोड़ा बारह आना. मुझे अपनी भारतीय टीम के प्रयास पर गर्व है. सीना चौड़ा हो गया यार.

 

First Published : 13 Jan 2021, 03:05:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.