News Nation Logo
Banner

स्मिथ के शतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को बढ़त, ड्रॉ की ओर बढ़ा दूसरा टेस्ट

इस साल स्मिथ के बल्ले से निकला यह चौथा शतक है। मैच में अब एक दिन बाकी है। इस लिहाज इसका कोई नतीजा निकले, इसकी संभावना कम ही है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 29 Dec 2016, 03:43:30 PM
फाइल फोटो (Getty Image)

highlights

  • तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया
  • स्मिथ का 17वां शतक, साल का चौथा सैकड़ा जमाया ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने

नई दिल्ली:  

कप्तान स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में जारी दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 22 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा।

बारिश से बाधित मैचे के चौथे दिन का खेल खत्म होने की घोषणा तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 465 रन बना लिए थे। अपने करियर का 17वां शतक जमाने वाले स्मिथ 100 रन जबकि मिशेल स्टार्क सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इस साल स्मिथ के बल्ले से निकला यह चौथा शतक है। मैच में अब एक दिन बाकी है। इस लिहाज इसका कोई नतीजा निकले, इसकी संभावना कम ही है।

यह भी पढ़ें: कुक के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिंकजा

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत अच्छी की और एक समय ऐसा लग रहा था कि अच्छी बढ़त के साथ मेजबान टीम पाकिस्तान पर दबाव बनाने में कामयाब रहेगी। हालांकि, बारिश ने कंगारू टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हालांकि, इन सबके बीच स्मिथ के लिए यह टेस्ट अच्छा रहा। उन्होंने अपनी शतकीय पारी की बदौलत लगतार तीसरे साल 1000 रनों का आंकड़ा पार किया। स्मिथ साल-2016 में 67.60 की औसत से अब तक 1, 040 रन बना चुके हैं।

इससे पहले दिन की शुरुआत में उस्मान ख्वाजा अपना शतक बनाने से चूक गए। तीसरे दिन के अपने 95 रनों की पारी से आगे खेलने उतरे ख्वाजा गुरुवार को केवल दो रन जोड़ सके।

इसके बाज पीटर हैंड्सकॉम्ब (54) के साथ स्मिथ ने 92 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर के 400 के करीब ले गए। निक मैडिंसन ने 22 रनों का योगदान दिया जबकि दिन के आखिरी बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू वाडे 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान की ओर से सोहैल खान, यासिर शाह और वहाब रियाज को दो-दो विकेट मिले। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 443 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: एलबीडब्लू जिसने कुंबले को बनाया महाराथी तो सचिन को फिसड्डी

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मेजबान टीम ने 39 रनों से जीता था।

First Published : 29 Dec 2016, 02:33:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.