logo-image

भारत के खिलाफ पुणे में 12 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने लिया संन्यास

आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने अगले घरेलू सत्र के लिए न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

Updated on: 05 Apr 2020, 11:46 AM

Sydney:

आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने अगले घरेलू सत्र के लिए न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया. इस 35 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने आस्ट्रेलिया की तरफ से नौ टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 35 विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें : कोरोना खत्म होने के बाद भी बंद दरवाजों के बीच होगा क्रिकेट, इस खिलाड़ी ने की जोरदार वकालत

उन्होंने भारत के खिलाफ 2017 में पुणे में 12 विकेट चटकाए थे. स्टीफन ओकीफी ने पुष्टि की उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शैफील्ड शील्ड जीती थी, जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था. यह प्रतियोगिता में किसी भी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के लिए आज दिन है खास, 5 अप्रैल को लिखी गई थी धोनी के धोनी होने की कहानी

नाथन लियोन अब भी न्यू साउथ वेल्स का स्पिन में मुख्य विकल्प हैं, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के कारण अधिकतर उपलब्ध नहीं रहते. ओकीफी ने कहा कि वह निराश हैं लेकिन न्यू साउथ वेल्स के फैसले को स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा, अपने देश की तरफ से खेलना और अपने प्रांत की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है लेकिन इससे भी अधिक गर्व इस पर है कि मैं कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेला. ओकीफी ने कहा, जब मैं क्रिकेट खेलते हुए अपने दिनों की याद करता हूं तो लगता है कि मुझे सबसे अधिक इसी की कमी खलेगी.