News Nation Logo

कुक के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिंकजा

सेंट जॉर्जिया पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका टीम ने श्रीलंका पर 432 रनों की बढ़त बना ली है।

IANS | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 29 Dec 2016, 12:46:15 PM
कुक के शतक से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिंकजा (गेट्टी इमेज)

पोर्ट ब्लेयर:  

सेंट जॉर्जिया पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका टीम ने श्रीलंका पर 432 रनों की बढ़त बना ली है। स्टीफन कुक (117) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंकन टीम पर शिंकजा कस दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान फाफ डू प्लेसिस 41 और क्विंटर डी कॉक 42 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी के स्कोर 286 रनों के जवाब में श्रीलंका को पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 85 रनों की बढ़त ले ली थी। इसके बाद मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाते हुए अपनी बढ़त को 400 के पार पहुंचा दिया है।

यह भी पढ़ें- एलबीडब्लू जिसने कुंबले को बनाया महाराथी तो सचिन को फिसड्डी

दूसरे दिन का स्कोर

दूसरे दिन के स्कोर सात विकेट पर 181 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंका कुल योग में तीसरे दिन 24 रनों का इजाफा ही कर पाई।

बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को कुक और डीन एल्गर (52) ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 116 रन जोड़े। एल्गर को सुरंगा लकमाल ने आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद हाशिम अमला ने कुक का साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। अमला जब अपने अर्धशतक से दो रन दूर थे तभी नुवान प्रदीप ने दूसरी सफलता दिलाई।

यह भी पढ़ें-ऑस्ट्रेलिया की 'वन डे टीम ऑफ द ईयर' के कप्तान बने विराट कोहली

ज्यां पॉल ड्यूमिनी (25) और तेम्बा बावुमा (8) कुछ खास नहीं कर पाए। यहां से कप्तान प्लेसिस ने डी कॉक के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने दो विकेट लिए। लकमाल, प्रदीप और चामिरा को एक-एक सफलता मिली।

First Published : 29 Dec 2016, 12:40:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.