News Nation Logo

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, अब HOTSTAR पर नहीं देख पाएंगे IPL मैच

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हॉटस्टार और आईपीएल के बीच हुई डील में एक एग्जिट क्लॉज था, जिसे हॉटस्टार ने इस्तेमाल किया है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Aug 2019, 04:45:17 PM
हॉटस्टार पर आईपीएल

हॉटस्टार पर आईपीएल

नई दिल्ली:

क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बुरी खबर आ रही है. ये खबर खासकर उन लोगों के लिए काफी चिंताजनक हो सकती है, जो लोग ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से अपने मोबाइल फोन पर क्रिकेट मैच देखते हैं. दरअसल, स्टार इंडिया नेटवर्क के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का आईपीएल के साथ करार खत्म हो गया है. जिसका सीधा मतलब ये है कि क्रिकेट फैंस अगले साल होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को हॉटस्टार पर नहीं देख पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉटस्टार ने आईपीएल में होने वाले ऑनग्राउंड स्पॉन्सरशिप से भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं.

ये भी पढ़ें- मिस्बाह-उल-हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच पद के साथ ही मिल सकती है ये अहम भूमिका

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हॉटस्टार और आईपीएल के बीच हुई डील में एक एग्जिट क्लॉज था, जिसे हॉटस्टार ने इस्तेमाल किया है. यह डील हर वर्ष 42 करोड़ रुपये की थी. आईपीएल एसोसिएट प्रायोजन 40-80 करोड़ रुपये की सीमा में होने की सूचना है. गौरतलब है कि हॉटस्टार साल 2017 में आईपीएल के साथ उसी समय ग्राउंड प्रायोजकों के रूप में शामिल हुआ था, जब स्टार इंडिया ने पांच साल के लिए आईपीएल के साथ मीडिया राइट्स डील की थी. टेलीविजन और डिजिटल राइट्स के लिए स्टार इंडिया ने संयुक्त रूप से 16347.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी.

ये भी पढ़ें- राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड से सम्‍मानित होंगे पहलवान बजरंग पुनिया!

हालांकि, इस करार के खत्म होने से हॉटस्टार के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा. आईपीएल के साथ किए गए हॉटस्टार के मीडिया अधिकारों के सौदे को एक महत्वाकांक्षी डील के रूप में देखा गया था. आईपीएल के 12वें सीजन के बाद हॉटस्टार ने 300 मिलियन दर्शकों को पार करने का दावा किया और इसके साथ ही आईपीएल के 11वें सीजन के मुकाबले आईपीएल के 12वें सीजन में 74 फीसदी वॉच-टाइम में बढ़ोतरी दर्ज की थी.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 Aug 2019, 04:41:16 PM