logo-image

भारत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

भारत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

Updated on: 30 Dec 2022, 03:30 PM

एंटीगा:

अनुभवी आलराउंडर स्टेफनी टेलर और मध्यक्रम की बल्लेबाज ब्रिटनी कूपर की शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ जनवरी 2023 में होने वाली टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई।

इन दोनों के अलावा, तेज गेंदबाज शामिलिया कोनेल और शकीरा सेलमैन भी अपनी-अपनी चोटों से उबरने के बाद वापसी कर रही हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया है, जो 10 से 26 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले उनकी अंतिम तैयारी के रूप में काम करेगी।

सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के बाद से स्टेफनी मैदान से दूर हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गई थीं, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद के मैच से गायब थीं। दूसरी ओर, ब्रिटनी आखिरी बार सितंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी घरेलू श्रृंखला के दौरान वेस्टइंडीज के लिए खेली थीं।

उन्होंने कहा, चयन पैनल ने एक टीम का नाम दिया है। हमें विश्वास है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए टीम के पास अनुभव है। टीम में स्टेफनी टेलर की वापसी हो रही है जो चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ हालिया श्रृंखला में नहीं खेली थीं और मध्य क्रम के बल्लेबाज ब्रिटनी कूपर को भी जोड़ा गया है जिन्होंने आखिरी बार सितंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका महिला के खिलाफ खेला था।

वेस्ट इंडीज कम से कम चार मैच खेलेगा। 21 जनवरी से शुरू होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में मेजबान दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगा। इसके बाद दो शीर्ष टीमें फरवरी को बफेलो पार्क में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

वेस्ट इंडीज 16 जनवरी को बीकन बे में त्रिकोणीय श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलेगा। महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम को 2 फरवरी तक नाम देना होगा।

मार्की इवेंट के आठवें सीजन में वेस्टइंडीज, 2016 चैंपियन इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है। केप टाउन में न्यूलैंड्स, पार्ल में बोलैंड पार्क और गेकेबेरा में सेंट जॉर्ज पार्क टूर्नामेंट के लिए मेजबान स्थान हैं, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल दोनों केप टाउन में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज टीम: हेले मैथ्यूज (कप्तान), आलियाह एलेयने, शेमेन कैंपबेल, शामिलिया कोनेल, ब्रिटनी कूपर, चेडियन नेशन, चेरी एन फ्रेजर, अफी फ्लेचर, शबिका गजनबी, शेनता ग्रिमंड, चिनले हेनरी, करिश्मा रामहरैक, केसिया शुल्त्स, शकेरा सेलमैन, स्टेफनी टेलर और रशादा विलियम्स।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.