logo-image

SLvsPAK 2022 : श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज़ में स्पिन का होगा असली टेस्ट!

SLvsPAK 2022 :  श्रीलंका बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज़ में स्पिन की लड़ाई के लिए दोनों टीमें गाले में अपनी जीत को बनाए रखने की कोशिश करेंगी.

Updated on: 14 Jul 2022, 08:56 PM

नई दिल्ली:

SLvsPAK 2022 :  श्रीलंका बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज़ में स्पिन की लड़ाई के लिए दोनों टीमें गाले में अपनी जीत को बनाए रखने की कोशिश करेंगी. मेजबान टीम यानी श्रीलंका शनिवार से शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट में स्पिन लड़ाई के लिए पाकिस्तान से भिड़ेगी. दिमुथ करुणारत्ने की श्रीलंकाई टीम शनिवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ गाले में जीत की लय को और मजबूत करना चाहेगी. इसी बीच श्रीलंका में राजनीतिक अशांति और आर्थिक संकट के हालात बने हुए हैं. श्रीलंका के नागरिक भी इस सीरीज के लिए इतंजार कर रहे हैं, जिससे क्रिकेट के फैंस के लिए ये अच्छी खबर है.

गाले में दो विपरीत परिणामों के बाद श्रीलंका पाकिस्तान श्रृंखला में गई है. श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में एक शातिर टर्नर पर हार गए थे. इस सीरीज को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने कहा कि दौरे पर आए बल्लेबाजों को दो मैचों की श्रृंखला में सफल होने के लिए बाएं हाथ की स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को दूर करना होगा. पाकिस्तान की 1992 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सोहेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "दोनों टीमें स्पिन विकेटों पर बड़ी हुई हैं और इस प्रकार की पिचों पर खेलने की आदत है."

सोहेल आगे कहते हैं कि 'लेकिन मेरा मानना ​​है कि पाकिस्तान को अगर प्रभाव बनाना है और सीरीज जीतनी है तो उसे कड़ी मेहनत करनी होगी. हम ऐतिहासिक रूप से जानते हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ कमजोरी है, इसलिए उन्हें इससे निपटना होगा. इसलिए उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए और बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

श्रीलंका ने गुरुवार को दो मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम का नाम का ऐलान किया. जिसमें पाथुम निसानका, धनंजया डी सिल्वा, जेफरी वेंडरसे और असिथा फर्नांडो ने कोविड से उबरने के बाद टीम में वापसी की. बाबर आजम की अगुवाई में मेहमान टीम ने अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह को टेस्ट टीम में वापसी कराकर अपने स्पिन आक्रमण को मजबूत किया है. बाबर खुद बल्ले से जोरदार फॉर्म में हैं और हाल ही में टीम की घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 196 रन बनाए, जिसे उन्होंने मार्च में 1-0 से गंवा दिया.