News Nation Logo
Breaking
Banner

Ind Vs SL: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

श्रीलंका ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया।

IANS | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 10 Dec 2017, 05:29:04 PM
भारत बनाम श्रीलंका(पीटीआई)

highlights

  • श्रीलंका ने पहले वनडे मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया
  • श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है

नई दिल्ली:  

श्रीलंका ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

श्रीलंका ने सुरंगा लकमल ( 4 विकेट) की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम की मजबूत बल्लेबाजी को घुटने टेकने पर मजबूर करते हुए 112 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने 25 और निरोशन डिकवेला ने 26 रन बनाए। दोनों नाबाद रहे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

और पढ़ें: अमित शाह का दावा, 'एंटी नेशनल' PFI से जिग्नेश ने लिया चंदा

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने एक समय 29 रनों पर ही सात विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 65 रनों की पारी खेलकर भारत को वनडे इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर आउट होने से बचाया और 100 के आंकड़े के पार भी ले गए।

और पढ़ें: राहुल ने फिर किए मंदिर दर्शन, भीड़ ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे

First Published : 10 Dec 2017, 05:26:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Srilanka India