logo-image

श्रीकांत ने मारा था पहली बार क्रिकेट में स्‍विच हिट, अब हो रही चर्चा, देखिए VIRAL VIDEO

इस वक्‍त यूएई में टी20 विश्‍व कप खेला जा रहा है. इससे पहले अभी कुछ ही दिन पहले आईपीएल 2021 खत्‍म हुआ. आज की तारीख में लगभग हर मैच में कोई न कोई बल्‍लेबाज स्‍विच हिट मारता हुआ नजर आ ही जाता है.

Updated on: 12 Nov 2021, 08:38 PM

नई दिल्‍ली :

इस वक्‍त यूएई में टी20 विश्‍व कप खेला जा रहा है. इससे पहले अभी कुछ ही दिन पहले आईपीएल 2021 खत्‍म हुआ. आज की तारीख में लगभग हर मैच में कोई न कोई बल्‍लेबाज स्‍विच हिट मारता हुआ नजर आ ही जाता है. इसको लेकर खूब चर्चाएं भी होती हैं. कुछ विशेषज्ञ तो इस पर रोक की भी बात करते रहे हैं, लेकिन स्‍विच हिट खूब मारा जा रहा है और बल्‍लेबाज इसका फायदा भी उठा रहे हैं. लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भारत के सलामी बल्‍लेबाज रहे कृष्‍णमचारी श्रीकांत ने मारा था. इसका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जो खूब देखा जा रहा है. एक यूजर के ट्विट को श्रीकांत ने खुद भी रिट्विट किया, उसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया है. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : दुनिया को इस बार मिलेगा नया टी20 क्रिकेट विश्‍व चैंपियन 

टी20 क्रिकेट में पावर हिटर की खूब बात की जाती है. इस फॉर्मेट में वही खिलाड़ी हिट है, जो खूब जोर से स्‍ट्रोक खेले. साथ ही उन खिलाड़ियों की भी खूब डिमांड रहती है, जो फील्‍डर को चकमा दे जाएं. इसमें स्‍विच हिट की खूब बात होती है. स्‍विच हिट में दाएं हाथ का बल्‍लेबाज अचानक बाएं हाथ का बल्‍लाबाज बन जाता है और बाएं हाथ का बल्‍लेबाज दाएं हाथ का बल्‍लेबाज बन जाता है. इसके लिए न तो खुद गेंदबाज तैयार होता है और न ही फील्‍डर ही. ऐसे में गेंद के बाउंड्री लाइन पर जाने की खूब संभावना होती है. आज लगभग हर टीम में ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो इस तरह के स्‍ट्रोक खेलते हैं. लेकिन इस स्‍ट्रोक की शुरुआत भारत के सलामी बल्‍लेबाज श्रीकांत ने की थी. श्रीकांत की वो बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने वन डे में शुरू के 15 ओवर में फील्‍डरों को चीरते हुए रन बनाने की शुरुआत की थी.  अब वो वीडियो वायरल हो रहा है.