logo-image

श्रीकांत विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

श्रीकांत विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

Updated on: 19 Dec 2021, 09:05 AM

हुएलवा (स्पेन)। 19 दिसंबर:

किदांबी श्रीकांत ने लक्ष्य सेन के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में लगातार पांच अंक हासिल किए और शनिवार को यहां 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करते हुए तीन मैचों में विजेता बनकर फाइनल में प्रवेश किया।

लक्ष्य ने पहला गेम जीता लेकिन श्रीकांत ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और अपने अनुभव का इस्तेमाल जीत को सील करने और अपने पहले विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए किया। उसके करियर का। 28 वर्षीय ने पहले सेमीफाइनल में हमवतन सेन को 17!, 21-14, 21-17 से सिर्फ एक घंटे में हराया।

लक्ष्य ने 21-17 से पहला गेम जीता। इसके बाद श्रीकांत ने कुछ अच्छे शॉट खेले।

हालांकि दो भारतीय सितारे पहली बार मिल रहे थे। लक्ष्य ने पहले गेम में बढ़त लेने के लिए लड़ाई लड़ी, मगर श्रीकांत ने 2-2 से बढ़त बना ली।

दूसरे गेम में गोल करने के बाद 12वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने लक्ष्य पर दबाव बनाए रखने के लिए कुछ शानदार शॉट खेलकर 9-9 से बढ़त बना ली। पूर्व विश्व नंबर 1 ने 13-10 की बढ़त खोली और धीरे-धीरे गेम 21-14 से जीतकर 1-1 से बराबरी कर ली।

लक्ष्य के 11-8 से आगे होने से पहले दोनों खिलाड़ी निर्णायक मुकाबले में भिड़े रहे। हालांकि, श्रीकांत ने अपने बेहतर अनुभव का इस्तेमाल किया और आखिरी कुछ अंक जीतने के लिए जोरदार वापसी की और एक यादगार जीत दर्ज की।

श्रीकांत डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन और सिंगापुर के लोह कीन यू के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.