logo-image

PAK vs SL: श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की उम्मीदों को दिया बड़ा झटका, दौरे से नाम लिया वापस

इन 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज के अलावा, निरोशान डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, तिसारा परेरा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

Updated on: 09 Sep 2019, 11:59 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की उम्मीदों को श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बड़ा झटका दिया है. सितंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए राजी हुई श्रीलंकाई टीम के 10 अहम खिलाड़ियों ने पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर जाने से इंकार करते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. पाकिस्तान (Pakistan) दौरे से जिन 10 खिलाड़ियों ने जाने से इंकार कर दिया है उनमें टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा समेत एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इन 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज के अलावा, निरोशान डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, तिसारा परेरा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया कि शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को 27 सितंबर से शुरू हो रही 6 मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई थी. लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है.

और पढ़ें: बांग्लादेश को हरा अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को पीछे छोड़ बनाया खास रिकॉर्ड

इस दौरे को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की इन चिंताओं को लेकर सोमवार को अहम बैठक की थी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी इस विज्ञप्ति के अनुसार, बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के इंतजाम पर बात की थी और साथ ही खिलाड़ियों को यह विकल्प चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे खुद तय करें कि उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर जाना चाहिए या नहीं.

साल 2009 में जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर थी, तब वहां उस पर आतंकवादी हमला हुआ था. बड़ी मुश्किल से श्रीलंकाई खिलाड़ी इस हमले में बचाए जा सके थे. इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी घायल भी हुए थे. इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में बंद हो गया.

और पढ़ें: क्‍या टीम इंडिया के 4 नंबर का सिर दर्द ठीक करेंगे हनुमा विहारी, वनडे के लिए हैं तैयार

साल 2015 में जिम्बाब्वे और 2018 में वेस्ट इंडीज की टीमें यहां सीमित ओवरों के मैच खेलने जरूर आईं लेकिन अभी भी कोई बड़ी टीम पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने के लिए राजी नजर नहीं आती.