logo-image

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नहीं किए कॉन्ट्रेक्ट पर साइन, इंग्लैंड दौरे पर संकट 

श्रीलंकाई खिलाड़ियों के अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा संकट में पड़ गया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट ने वार्षिक अनुबंध जारी किया था, लेकिन खिलाड़ियों का मानना है कि इसमें पारदर्शिता की कमी है.

Updated on: 07 Jun 2021, 12:15 PM

नई दिल्ली :

श्रीलंकाई खिलाड़ियों के अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा संकट में पड़ गया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने वार्षिक अनुबंध जारी किया था, लेकिन खिलाड़ियों का मानना है कि इसमें पारदर्शिता की कमी है. 38 खिलाड़ियों ने बयान जारी कर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद से श्रीलंका क्रिकेट में हंगामा मचा हुआ है. अब श्रीलंकाई टीम और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड क्या कुछ फैसला करता है, ये देखना होगा. जिन खिलाड़ियों ने अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था, उनका कहना है कि एसएलसी के रेटिंग सिस्टम में पारदर्शिता की कमी के कारण खिलाड़ी इस अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : ओली रोबिंसन ने डेब्यू टेस्ट में लिए 7 विकेट, ECB ने किया सस्पेंड, जानिए क्यों 

जिन खिलाड़ियों ने टूर अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है उनमें कुशल परेरा, दिमुथ करुणारत्ने, एंजिलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, दिनेश चांदीमल, कुशल मेंडिस, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, दासुन शनाका, वनिंदु हसारंगा, लसित एंबुलडेनिया, पाथुम निशंका, लाहिरू तिरिमाने, दुशंता चमीरा, कासुन रजिता, लक्शन संदाकन, विश्वा फर्नाडो, इसुरु उदाना, ओशादा फर्नाडो, रमेश मेंडिस, लाहिरू कुमारा, दनुश्का गुनाथिलाका, आशेन बंजारा, अकिला धनंजय, चमीका करुणारत्नेस अशिता फर्नाडो, बिनुरा फर्नाडो, शिरन फर्नाडो, अविष्का फर्नाडो, इशान जयारत्ने, चथि असालंका, धनंजय लक्शन, नुवान प्रदीप, सादीरा समाराविक्रमा, कामिल मिशारा, प्रवीन जयविक्रमा, रोशन सिल्वा और मिनोद भानुका शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : WTC Final : फॉलोऑन को लेकर ICC ने बनाया ये नियम, आप भी जानिए 

श्रीलंका को 23 जून से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और 29 जून से तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. इसके बाद जुलाई में टीम इंडिया की भी श्रीलंका दौरे की संभावना है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस टूर का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. हालांकि श्रीलंका के लिए ये सीरीज घरेलू होगी, इसलिए हो सकता है कि खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार हो जाएं. इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था, लेकिन श्रीलंका को तीन वन डे मैचों की सीरीज में दो मैच में हार मिली और तीसरा मैच श्रीलंका ने जीता था. इस तरह श्रीलंकाई टीम सीरीज हार गई थी.