logo-image

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी20 से लिया संन्यास

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी20 से लिया संन्यास

Updated on: 14 Sep 2021, 09:25 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मलिंगा ने टी20 के 295 मैचों में 19.68 के औसत से 390 विकेट लिए हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा ने 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे प्रारुप से संन्यास की घोषणा की थी। इसी साल जनवरी में मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी जब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। मलिंगा टी20 में 100 विकेट अपने नाम करने पहले गेंदबाज बने थे।

मलिंगा ने कहा, आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है। मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे पूरे टी20 करियर में मेरा साथ दिया। आज मैंने अपने टी20 गेंदबाजी को 100 फीसदी आराम देने का फैसला किया है। मैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट क्लब, रंगपुर राइडर्स, गुयाना वॉरियर्स, मराठा वॉरियर्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। अब मैं अपने अनुभव को उन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करना चाहता हूं जो अपनी राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा। हम अपने युवाओं को इतिहास बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.