logo-image

दनुष्का गुणथिलाका को दोहरा झटका, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड

Sri Lankan Cricketer Danushka Gunathilaka Suspend : रविवार को रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका की मुश्किलें अब बढ़ गई हैं.

Updated on: 07 Nov 2022, 02:10 PM

नई दिल्ली:

Sri Lankan Cricketer Danushka Gunathilaka Suspend : रविवार को रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका की मुश्किलें अब बढ़ गई हैं. गुणथिलका को एक तरह से दोहरा झटका लगा है. जहां एक तरफ सिडनी कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें श्रीलंका की नेशनल क्रिकेट टीम से भी निलंबित कर दिया है. यानी अब गुणथिलका कोई भी फॉर्मेट नही खेल पाएंगे. आपको बता दें कि श्रीलंका टीम तो टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ऑल्ट्रेलिया से अपने देश लौट आई है. लेकिन रेप के आरोप में दनुष्का गुणथिलाका को सिडनी के एक डिटेंशन सेंटर में रखा गया है.

सोमवार सुबह उन्हें सिडनी की एक अदालत में वीडियो लिंक के जरिए पेश किया गया. गुणथिलका को डाउनिंग सेंटर लोकल कोर्ट  जिसे Sydney Court भी कहा जाता है उसमें एक स्क्रीन पर दिखाया गया था. हालांकि रेप के लगे आरोप पर गुणथिलका ने कुछ नहीं कहा और पूरी सुनवाई के दौरान वो शांत नजर आए. उनके वकील आनंद अमरनाथ ने कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी.

आपको बता दें कि इस पिछले हफ्ते रोज बे में एक 29 वर्षीय महिला ने दनुष्का गुणथिलाका के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद सिडनी पुलिस ने श्रीलंकाई क्रिकेट को गिरफ्तार किया. पुलिस का आरोप है कि गुणथिलाका और महिला की दोस्ती एक डेटिंग ऐप पर हुई थी. बाद में दोनों की मुलाकात हुई. इसके बाद महिला ने रेप का आरोप लगाया.  

आपको बतात चलें कि इससे पहले साल 2018 में भी दनुष्का गुणथिलाका पर रेप का आरोप लग चुका है. नॉर्वे की एक महिला ने उनपर रेप का आरोप लगाया था और श्रीलंका ने उन्हें बाहर को रास्ता दिखाया था लेकिन बाद में टीम में उनकी वापसी करवा दी गई थी लेकिन अब एक बार फिरसे श्रीलंकाई बोर्ड ने उन्हें नेशनल क्रिकेट टीम से बैन कर दिया है.