News Nation Logo
Banner

IPL 2021: शिखर धवन की टीम को हराने वाला खिलाड़ी विराट की टीम में शामिल

आईपीएल के लिए आरसीबी की टीम में किए गए तीन रिप्लेसमेंट

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 22 Aug 2021, 05:55:42 PM
Wanindu Hasaranga

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 19 सितंबर से शुरू होने वाला है आईपीएल
  • कोरोना के कारण बीच में रोक दिया गया था टूर्नामेंट
  • आज तक आईपीएल नहीं जीत सकी है आरसीबी

नई दिल्ली :

आईपीएल के लिए विराट की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल किया गया है, जिसने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. ये खिलाड़ी है श्रीलंका टीम का शानदार आलराउंडर वानिंदु हसरंगा. इन्होंने श्रीलंका में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. इन्होंने तीन टी-20 मैचों में सात विकेट लिए थे. यह टी-20 सीरीज भारत हार गया था. अब वानिंदु को आईपीएल में विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू (आरसीबी) में शामिल किया गया है. इन्हे एडर जैंपा की जगह टीम में जगह दी गई है. 

इसे भी पढ़ेंः दूध बेचकर मां ने पढ़ाया, आज है करोड़ों की कंपनी का मालिक

आईपीएल के बचे मैचों के लिए तमाम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में टीमें रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों को जगह दे रही हैं. इसी के तहत आरसीबी ने भी तीन खिलाड़ियों को जगह दी है. इसमें से पहले हैं वानिंदु. इन्हें एडम जैंपा की जगह टीम में शामिल किया गया है. इसके बाद दुष्मंत चमीरा और टिम डेविड को भी आरसीबी ने अपनी स्वॉड में जगह दी है. टिम डेविड को फिन एलेन के स्थान पर और दुष्मंत चमीरा को डैनियल सैम्स के स्थान पर रखा गया है. 

इस बारे में वानिंदु हसरंगा ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मैं आईपीएल में टीमों को खेलते देख एक्साइटेड होता था. अब इसमें खुद खेलने की जगह मिली है तो एक्साइमेंट हो रहा है. 

आईपीएल की बात करें तो आईपीएल इस वर्ष अप्रैल में भारत में शुरू हूआ था लेकिन कोरोना महामारी के कारण बीच में रोक दिया गया. सीरीज के बचे हुए मैच अब 19 सितंबर से दुबई में शुरू होंगे. 15 अक्टूबर को विजेता का फैसला होगा. इसमें भारत में कुछ मैच हो गए थे, जबकि करीब आधे मैच अभी होने हैं. अभी तक आरसीबी का प्रदर्शन शानदार रहा है. आरसीबी सात में से पांच मैच जीत चुकी है. हालांकि पिछले आईपीएल सीरीज के बात करें तो आज तक कभी भी आरसीबी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है. आईपीएल 2008 से शुरू हुआ था और अब तक 13 संस्करण खेले जा चुके हैं. आरसीबी इन 13 में से तीन बार फाइनल में पहुंची है. इस टीम ने  2009, 2011 और 2016 में आईपीएल का फाइनल खेला नहीं कभी भी खिताब नहीं जीत सकी. इस बार आरसीबी के जीतने की संभावना दिख रही थी लेकिन आईपीएल बीच में रुक गया. अब 19 सितंबर से फिर यह खिताबी जंग शुरू होगी. 

 

First Published : 22 Aug 2021, 05:53:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो